यूपी राज्यसभा चुनाव खत्मः जानिए, वाेटिंग के बाद किसने क्या कहा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटाें के लिए हाे रही वाेटिंग समय से पहले खत्म हाे गई है। बीजेपी के 8 और सपा के एक कैंडिडेट का राज्यसभा जाना तय है। बाकी बची एक सीट के लिए भाजपा के 9वें उम्मीदवार अनिल अग्रवाल और बसपा के उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर के बीच कड़ी टक्कर है।

अब तक बीजेपी के फेवर में एसपी विधायक नितिन अग्रवाल और बसपा विधायक अनिल सिंह ने क्रॉस वोटिंग की है। वहीं, निषाद पार्टी के विजय मिश्रा ने भी वोट डाला है। दूसरी तरफ निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) ने कहा है कि वो सपा के उम्मीदवार को वोट कर रहे हैं। हालांकि वह वाेटिंग के बाद सीएम याेगी से मिलने विधानसभा पहुंचे। जहां दाेनाें नेताआें की कुछ देर बातचीत हुई। आइए जानते हैं वाेटिंग के बाद अन्य नेताआें ने क्या कहा-

राज्यसभा में हम दाेनाें सीटें जीतेंगे-शिवपाल

वाेटिंग के बाद शिवपाल यादव ने कहा कि मैं अखिलेश से नाराज नहीं हूं। हम साथ साथ हैं। राज्यसभा में हम दाेनाें सीटें जीतेंगे।

जाे हमारे हैं वाे हमारे ही रहेंगे-आजम

आजम खान ने कहा कि जाे हमारे विधायक है वाे सब हमारे ही रहेंगे। ये लाेग क्रास वाेटिंग नहीं करा पाएंगे। इस दाैरान आजम ने याेगी के विधानसभा में दिए गए बयान पर जमकर निशाना साधा।

अभी भी 10 फीसदी नाराजगी लेकिन बीजेपी प्रत्याशी काे दिया वाेट-राजभर
यूपी के पिछड़ा कल्याण मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा है कि वह भाजपा गठबंधन में हैं। इसलिये उनकी पार्टी के चारों विधायकों ने भाजपा उम्मीदवार के पक्ष मे मतदान किया है। उनका कहना था कि इसका यह मतलब नहीं है कि वह पूरी तरह संतुष्ट हैं। मुद्दों को लेकर 10 फीसदी उनकी नाराजगी अभी भी है, हालांकि अमित शाह से मुलाकात के बाद 90 प्रतिशत वह संतुष्ट हो गये हैं।

योगी जी के निर्देश पर बीजेपी प्रत्याशी को दिया वोटः अमनमणि

महराजगंज जिले के नौतनवा सीट से निर्दलीय विधायक अमनमणि ने बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में वोट किया। मतदान करने के बाद अमनमणि ने कहा कि महाराज जी ( योगी आदित्यनाथ) के निर्देश पर बीजेपी प्रत्याशी को वोट दिया हूं। उन्होंने कहा कि महाराजजी के नेतृत्व में बीजेपी के सभी उम्मीदवारों की जीत होगी। निर्दलीय विधायक ने दावा किया महाराज जी (योगी आदित्यनाथ) हमारे अभिभावक हैं। वह जो भी आदेश देंगे, मैं करूंगा। जो उनका आदेश होगा, वही अंतिम होगा।

प्रचंड बहुमत से जीतेंगे भाजपा के सभी कैंडिडेटः श्रीकांत शर्मा

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि भाजपा के सभी कैंडिडेट प्रचंड बहुमत से जीत रहे हैं। योगी सरकार के एक साल पूरे होने के पहले ही विपक्ष का मनोबल गिर गया। जिसके चलते वह एकजुट हो गए। पहले पानी पी-पीकर एक दूसरे को कोसते थे। यह कितने पानी में ये तो पता लग ही गया है। एक साल के अंदर। इनके पास आरोप लगाने के सिवाय कुछ नहीं है।

अन्तरआत्मा की आवाज पर भाजपा काे दिया वोटः अनिल सिंह

बसपा विधायक अनिल सिंह ने अपनी पार्टी से बगावत कर भाजपा के 9वें उम्मीदवार अनिल अग्रवाल के पक्ष में वोट डाला है। मतदान के बाद सिंह ने कहा कि मैंने अन्तरआत्मा की आवाज पर भाजपा काे वोट कर दिया है। वह चाहते हैं कि प्रदेश में स्थायित्व आए और जातिवादी शक्तियां पराजित हों।

मुझे विश्वास है कि बसपा जरूर जीतेगी-कांग्रेस विधायक

फैजावाद से कांग्रेस विधायक अजय कुमार लल्लू ने मतदान के बाद कहा कि मैंने बसपा को वोट डाला है और मुझे विश्वास है कि बसपा जरूर जीतेगी। बीजेपी द्वारा 9वां प्रत्याशी खड़ा करने पर उन्हाेंने कहा कि बीजेपी ने एक उघोगपति और उधमी को लाकर चुनाव में खड़ा कर दिया है। इससे बीजेपी का रूप सामने आ गया है। बीजेपी लोकतंत्र की हत्या करना चाहती है।

अच्छे वाेटाें से जीतेंगे अंबेडकरः रामवीर उपाध्याय

बसपा विधायक रामवीर उपाध्याय ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी भीम राव अंबेडकर बहुत अच्छे वोटों से जीतेंगे।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani