यूपी: शादी की तारीख से पहले ही घर से भागे दूल्‍हा-दुल्‍हन, पुलिस ने पकड़ा और मंदिर में कराया विवाह

इन दोनों की शादी इसी साल अप्रैल में होने वाली थी। शादी तय होने के बाद लड़के और लड़की के बीच फोन पर बात हुआ करती थी। इस दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई।

उत्तर प्रदेश के बरेली में पुलिस के सामने एक अनोखा मामला आया। यहां पर दूल्हा और दुल्हन शादी से पहले ही फरार हो गये थे। पुलिस ने इन्हें बरेली में संदिग्ध हालत में पकड़ा और थाने बुला लिया। ये घटना शनिवार रात की है। पुलिस ने जब इनसे पूछताछ की तो पता चला कि इनकी शादी आपस में तय हो चुकी है। पुलिस ने इस सूचना की जांच के लिए दोनों को थाने बुला लिया। लड़के-लड़की के परिजनों ने कहा कि दोनों शादी सचमुच में तय हुई थी। इसके बाद रविवार शाम को ब्लाक परिसर दुर्गा मंदिर में दोनों पक्षों की सहमति से इनकी शादी करा दी गई। पुलिस के मुताबिक बलिया रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के बस्तौरा कोटवारी के रहने वाले शख्स मुन्नू राजभर ने अपनी बेटी की शादी बहादुरपुर हल्दिरामपुर निवासी उतिल राजभर के बेटे से तय की थी। इन दोनों की शादी इसी साल अप्रैल में होने वाली थी। शादी तय होने के बाद लड़के और लड़की के बीच फोन पर बात हुआ करती थी। इस दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई।

शनिवार की रात नगरा बिल्थरारोड पर पेट्रोल टंकी के पास गश्त लगा रही पुलिस टीम को लड़के-लड़की घुमते हुए मिले। पुलिस को शक हुआ तो दोनों को थाना ले आया गया। यहां पर पुलिस ने दोनों से अलग-अलग पूछताछ की। पुलिस के मुताबिक दोनों ने फोन पर बातचीत के दौरान ही घर से भागने का फैसला किया। हालांकि पुलिस ने शादी के बाद इन दोनों को समझाया है और कहा है कि दोनों की इन हरकतों की वजह से घर वाले समेत रिश्तेदार काफी परेशान हुए। लड़के-लड़की के घरवाले का कहना है कि वे लोग अभी शादी की तैयारियां कर ही रहे थे, लेकिन इस बीच लड़के-लड़की के घर से बाहर चले जाने की वजह से वे बहुत परेशान हुए हैं। स्थानीय लोग इस मामले में पुलिस की भूमिका की तारीफ कर रहे हैं।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani