योगी सरकार ने लॉन्च किया ‘एंटी करप्शन पोर्टल’, बीजेपी ने कहा- ऐतिहासिक कदम

लखनऊ: बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा भ्रष्ट नौकरशाहों और कर्मचारियों की सीधी शिकायत के लिए शुरू किए गए ‘एंटी करप्शन पोर्टल’ को ऐतिहासिक कदम बताते हुए आम लोगों से इसे इस्तेमाल करने का आह्वान किया है। प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता शलभमणि त्रिपाठी ने मंगलवार को यहां कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी मुहिम छेड़ दी है।

‘एंटी करप्शन पोर्टल’ इसी दिशा में एक ऐतिहासिक कदम है और इसके जरिए आम लोग भ्रष्ट नौकरशाहों और कर्मचारियों के खिलाफ सीधी शिकायत कर सकेंगे। त्रिपाठी ने कहा कि पोर्टल शुरू होने के 24 घंटे के अंदर ही आम लोगों के जरिए हासिल हुई एक वीडियो क्लिप के आधार पर गाजीपुर जिले के मरदह थाने के इंस्पेक्टर अरुण कुमार को निलंबित कर दिया गया है।

उन्होंने आह्वान किया है कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस पोर्टल का सकारात्मक इस्तेमाल करें और स्टिंग ऑपरेशन कर भ्रष्ट नौकरशाहों और कर्मचारियों के खिलाफ चलाए गए अभियान में सरकार की मदद करें। इसके लिए भ्रष्ट और अकर्मण्य अधिकारियों के खिलाफ किसी भी तरह का आडियो-वीडियो बनाकर पोर्टल पर शिकायत की जा सकती है। शिकायत करने वालों की पहचान पूरी तरह गुप्त रखी जाएगी।

त्रिपाठी ने कहा कि बीते सिर्फ एक साल में 192 भ्रष्ट अफसरों को बर्खास्त किया जा चुका है जबकि 415 अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है। इनमें से दर्जनों अफसर जेल भेजे जा चुके हैं।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani