फोगाट बहनों पर WFI ने लिया बड़ा एक्शन, नेशनल कैंप से किया बाहर, जानें क्या है वजह…

स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय कुश्ती में शोहरत हासिल करने वाली फोगाट बहनों के खिलाफ फेडरेशन ऑफ इंडिया ने कड़े कदम उठाये हैं। रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) ने अनुशासनहीनता के मामले में फोगाट बहनें (गीता, बबीता, रितु और संगीता) को एशियन गेम्स के लिए नेशनल कैंप से बाहर कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चारों बहनों को इस महीने के आखिर में होने वाले एशियाड ट्रायल्स में हिस्सा लेने की अनुमति नहीं होगी। इस फैसले से अगस्त-सितंबर में इंडोनेशिया में जकार्ता पालेम्बैंग खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करने की फोगाट बहनों की उम्मीदों को झटका लगेगा ट्रायल्स सिर्फ उन पहलवानों के लिए खुले हैं जो कैंप का हिस्सा हैं।

पहले भी फोगाट बहनों पर लग चुके हैं आरोप
इससे पहले WFI पर गीता और बबीता की अनुशासनहीनता की शिकायतों के बावजूद नरम रुख अपनाने को लेकर आलोचना हो चुकी है। हालांकि, अनुशासनहीनता के नए मामले पर इस बार WFI ने सख्त रुख अपनाया है। लखनऊ में फेडरेशन द्वारा अनिवार्य नेशनल कैंप छोड़ने को लेकर ये एक्शन लिया गया है।

WFI ने चारों बहनों को मामले को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इसके अलावा WFI ने 15 पुरुष और महिला फ्रीस्टाइल पहलवानों पर भी कार्रवाई करते हुए उनसे भी जवाब मांगा है। अभी इन सभी खिलाड़ियों के नाम कैंप की लिस्ट से हटा दिए गए हैं।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani