सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम में होगा बदलाव, इन खिलाड़ियों को मिलेगी टीम में जगह

नई दिल्ली : India vs New Zealand: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने पहली बार न्यूजीलैंड की सरजमीं पर कोई टी20 सीरीज जीती है। भारत ने लगातार 3 मैचों में जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम की है, लेकिन अब विराट कोहली टीम में बदलाव चाहते हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सुपर ओवर वाला मैच जीतने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि हम सीरीज जीत गए हैं। अब कुछ अच्छे खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जाएगी। विराट कोहली ने कहा है ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी जैसे खिलाड़ी बेंच पर बैठे हैं, जो कम से कम एक मौका डिजर्व करते हैं। विराट के इस बयान से साफ है वे अगले मैच में बदलाव करेंगे।

अभी तक तीन मैचों में भारत एक जैसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरा है। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत, संजू सैमसन, ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर, स्पिनर कुलदीप यादव और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को इस सीरीज में एक भी मौका नहीं मिला है। ऐसे में कप्तान विराट कोहली चाहेंगे कि न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी दो मैचों में इन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए।

रोहित शर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), मनीष पांडे, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर और नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2020 की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए विराट कोहली एक दमदार टीम बनाना चाह रहे हैं, जिसके लिए वे हर खिलाड़ी को मौका दे रहे हैं जो वर्ल्ड कप की संभावित टीम का सदस्य होगा।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: reporter