बेंगलुरु को मिली जीत, लेकिन इस गेंदबाज को पड़ गई फटकार

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाज टिम साउदी को आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है. आईपीएल मीडिया की ओर से शुक्रवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए इसकी जानकारी दी गई.

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में गुरुवार रात सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए आईपीएल मैच के दौरान साउदी को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया.

विज्ञप्ति में कहा गया, ‘साउदी को खिलाड़ियों के लिए जारी नियमों के तहत 2.1.8 के लेवल-1 नियम का दोषी पाया गया है. उनकी टीम के अधिकारियों ने इसे मंजूर कर लिया है.’

साउथी ने मैच के बाद कहा था कि उन्हें महसूस हुआ कि एलेक्स हेल्स का कैच उन्होंने लपक लिया है, लेकिन टीवी पर यह साफ नजर नहीं आया.

आपको बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल सीजन 11 के 51वें मुकाबले में 14 रन से हराकर खुद को प्लेऑफ की दौड़ में बरकरार रखा.

गुरुवार को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 218 रन बनाए और सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 219 रनों का टारगेट दिया.

जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद 20 ओवर में 204 रन ही बना पाई और बेंगलुरु ने यह मैच जीत लिया. अब RCB के 13 मैचों में छह जीत से 12 अंक हो गए हैं और वह पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. आरसीबी सहित चार टीमें किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस 12-12 अंक लेकर अगले दौर की दौड़ में बनी हुई हैं.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani