बीजेपी के पास बेशुमार हथियार, बस चलाने की जरूरत, सीएम की विधायकों को नसीहत

भोपाल। बीती शाम मुख्यमंत्री निवास पर हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि आने वाले तीन महीने यानि 90 दिनों तक न मैं चैन से बैठूंगा और न आप लोगों को बैठने दूंगा।
सीएम ने कहा कि बीजेपी ने जनता के कल्याण के लिए बेशुमार काम किया है। बाजेपी के पास बेशुमार हथियार हैं, जिन्हें बस मैदान में चलाने की जरुरत है। उन्होंने सीना तानकर गर्व के साथ आगे बढ़ते हुए सभी विधायकों को अपने अपने क्षेत्र में 24 घंटे काम करने की सलाह दी।

शिवराज ने मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना संबल एक अद्भुत, अनोखी योजना बताते हुए इस योजना को जनता के बीच ठीक से ले जाकर विराट विजय प्राप्त करने की बात कही। दरअसल, बिजली बिल माफी और संबल योजना के कार्ड होल्डर से 200 रूपए फ्लेट बिजली शुरू करना अत्यंत महत्वाकांक्षी कार्य है अगर 200 रूपए से अधिक का बिल आयेगा तो उसका भुगतान सरकार करेगी। योजना के तहत एक किलो वाट तक का उपभोग उपभोक्ता कर सकता है। यह सरल बिजली बिल योजना 3 जुलाई को योजना का भोपाल से शुभारंभ होगा और अगस्त से 200 रूपए बिल आयेगा।बता दें कि योजना के लिए संबल में पंजीयन, आधार कार्ड या मोबाइल नंबर में से केसी एक से कराया जा सकता है। इस योजना को अंतर्गत सारे बिल माफ होंगे और सभी पुराने प्रकरण समाप्त कर दिए जायेंगे। योजना के स्मार्ट कार्ड 10 जुलाई से मिलना प्रांरभ होंगे। जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में यह कार्य सभी स्थानों पर संपन्न होंगे। छात्र छात्राओं की फीस भरने का काम भी व्यापक स्तर पर किया जायेगा। एक स्थान पर शिवराज स्वयं रहेंगे बाकी स्थान पर सभी जनप्रतिनिधि रहेंगे।

शिवराज ने योजना कार्यक्रम की सूची बताते हुए कहा कि 4 जुलाई को स्वरोजगार मेले लगाकर केन्द्र और राज्य की सभी योजनाओं का लाभ दिया जायेगा। इस दिन 1 लाख से अधिक नौजवानों को एक साथ लोन बांटेंगे। व 2 जुलाई को विकास पर्व के तहत अनंत कुमार सिंचाई योजनाओं का लोकापर्ण भी किया जाएगा। 6 जुलाई को पीयूष गोयल द्वारा पेयजल योजनाओं का लोकार्पण और उदघाटन किया जाएगा। 7 जुलाई को शहरी विकास, 9 जुलाई को उर्जा विकास, 11 जुलाई को निर्मित भवनों का एक साथ उदघाटन और 12 जुलाई को केन्द्रीय मंत्री राधामोहन सिंह सिंचाई योजनाओं का उदघाटन करेंगे। यह सभी योजनाएं 1 लाख 10 हजार करोड़ रूपए की हैं।

शिवराज ने आने वाले तीन महीने अर्थात 90 दिनों तक चैन से न बैठने व विधायकों को चैन से न बैठने देने की बात कही। उन्होने कहा कि फसल बीमा का जो 5300 करोड रूपए खाते में जाना है इसका भी कार्यक्रम किया जाएगा। 23 जुलाई को अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछडा वर्ग के छात्रावासों में प्रवेश महोत्सव मनाया जायेगा। भूराजस्व संहिता में व्यापक संशोधन किए गए है जिसके चलते अब बंटवारे में कोई फीस नहीं लगेगी। डायवर्सन राशि की रसीद ही डायवर्सन का आदेश होगा। बटाई अथवा ठेके पर खेती करने वाले का कब्जा नहीं होगा। लाडली लक्ष्मी योजना का कानून बना दिया गया है इसमें अब कोई छेडछाड नहीं की जा सकेगी।

इस अवसर पर ग्रामीण विकास पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव ने बताया कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 5-5 सामुदायिक भवन बनाने की स्वीकृति सरकार ने दी है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि आप सभी ने पिछले पांच सालों में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दिया है।जनता हमें आशा भरी निगाहों से देख रही है। हमें अगले पांच साल के लिए फिर से सरकार बनाकर उसकी व्यापक सेवा करनी है। हम भाग्यशाली है कि केन्द्र में मोदी जी की सरकार है। अमित शाह जी जैसा सक्षम नेतृत्व है। और प्रदेश में शिवराजजी की लोकप्रियता चरम पर है। हमारी दोनों सरकारों ने जो किया है। ऐसी उपलब्धियां दुनिया में किसी सरकार के पास नहीं है। इन असीमित उपलब्धियों को लेकर परिश्रम की पराकाष्ठा कीजिए। जो भी कमी रह गयी है उसे पूरा कीजिए। कम समय में ज्यादा काम करने के लिए अपना सर्वस्व देने की आवश्यकता है।

भाजपा कार्यकर्ता देश और दुनिया में विचारधारा और शुचिता के लिए जाना जाता है। इसलिए चुनाव में आर्थिक शुचिता बनाए रखने के लिए भी पार्टी ने कुछ कूपन की व्यवस्था की है। हम चुनाव कार्यकर्ता और जनता के द्वारा मिलने वाले आर्थिक स्नेह से ही लडेंगे। प्रदेश की जनता शिवराज जी को चौथी बार सिरमौर बनाने के लिए तैयार बैठी है, बस बाकी काम हम सबके परिश्रम से होना है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani