श्रेयस अय्यर का न्यूजीलैंड में पहला तूफानी अर्धशतक, छक्के से दिलाई जीत और याद आए MS Dhoni

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड की धरती पर पांच मैचों की सीरीज के पहले ही मैच में जीत का स्वाद चखने को मिल गया। न्यूजीलैंड का दौरा भारत के लिए चुनौतियों से भरा होता है, लेकिन इस टीम इंडिया ने साबित कर दिया कि वो दुनिया के किसी भी देश में जीत हासिल कर सकते हैं। भारतीय टीम की जीत में विराट व केएल राहुल का शानदार सहयोग रहा, लेकिन मैच को शानदार तरीके से फिनिश किया टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने। न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रेयस अय्यर ने पहली बारी ये अर्धशतकी पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

न्यूजीलैंड की धरती पर श्रेयस अय्यर का ये पहला टी 20 मैच था और जिस तरह से उन्होंने कीवी गेंदबाजों की धुलाई की वो अपने आप में तारीफ के काबिल रहा। श्रेयस अय्यर ने इस मैच में अपनी टीम को छक्के लगाकर शानदार जीत दिलाई और भारतीय क्रिकेट फैंस को MS Dhoni की याद दिला दी। श्रेयस ने इस मैच में 29 गेंदों पर नाबाद 58 रन की पारी खेली और इस पारी में उन्होंने 5 चौके व 3 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 200 का रहा। उन्होंने 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर शानदार छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। ये ओवर टिम साउथी फेंक रहे थे।

इस मैच में भारतीय टीम को जीत के लिए 204 रन का टारगेट मिला था जिसे भारतीय टीम ने छह विकेट रहते ही हासिल कर लिया। टीम इंडिया की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही थी और रोहित सिर्फ सात रन पर आउट हो गए थे। इसके बाद केएल राहुल ने 56 और विराट ने 45 रन की पारी खेलकर टीम को जीत का आधार दिया और इसे श्रेयस अय्यर ने जीत में बदल दिया। न्यूजीलैंड में श्रेयस के करियर का ये पहला टी 20 मुकाबला था और अपने पहले ही मैच में उन्होंने जीत के लिए नाबाद जिताने वाली अर्धशतकीय पारी खेली।

ये श्रेयस अय्यर के अंतरराष्ट्रीय टी 20 करियर का दूसरा अर्धशतक रहा। उन्होंने अपने करियर में अब तक 18 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 26.83 की औसत से कुल 322 रन बनाए हैं और उनकी बेस्ट पारी 62 रन की है जो उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर में खेली थी।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: reporter