शाही शादी- आज मेगन के हो जाएंगे प्रिंस हैरी, प्रियंका चोपड़ा सहित ये हस्तियां होंगी शरीक

आज ब्रिटेन में प्रिंस हैरी और अमेरिकी ऐक्ट्रेस मेगन मर्केल की शादी है। ब्रिटिश राजघराने के सिंहासन के लिए पांचवें नंबर पर आने वाले 33 वर्षीय प्रिंस हैरी आज मेगन के हो जाएंगे। यह शादी विंडसर कासल में स्थित सेंट चार्ज चैपल चर्च में होगी। उसके बाद सेंट जॉर्ज हॉल में ही रिसेप्‍शन होगा। शादी में प्रिंस चार्ल्स मेगन के पिता की रस्म निभाते हुए उन्हें चर्च तक ले जाएंगे। भारत की तरफ से एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के अलावा सुहानी जलोटा भी इस शादी में शामिल होंगी।

मेगन के पिता काफी बीमार हैं, इसलिए वह इस शादी में शामिल नहीं हो पाएंगे। ऐसे में दूल्हे प्रिंस हैरी के पिता प्रिंस चार्ल्स ही दुल्हन मेगन के लिए सेंट जॉर्ज चैपल में पिता की रस्में निभाएंगे। इस शादी में शामिल होने के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा लंदन पहुंच चुकी हैं। इस शादी में कुल 600 मेहमान ही शरीक होंगे जिसमें दुनियाभर की महान हस्तियां शामिल हैं।

भारत की तरफ से एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के अलावा सुहानी जलोटा भी इस शादी में शामिल होंगी। प्रियंका चोपड़ा अमेरिकी टीवी सीरीज क्‍वांटिको का हिस्‍सा हैं। अमेरिकी सिनेमा से जुड़े होने की वजह से प्रियंका और मेगन के बीच अच्छी दोस्‍ती है। यही वजह है कि मेगन ने उन्‍हें न्यौंता भेजा है। प्रियंका ने अपनी तस्‍वीरें इंस्‍टाग्राम पर शेयर की हैं।

सुहानी फोब्स मैगजीन की तरफ से जारी की गई ‘क्विन यंग लीडर अवार्ड-2017 ‘ की विजेता हैं। सुहानी ‘मायना महिला फाउंडेशन’ की मालिक है। यह फाउंडेशन के तहत वो महिलाओं के हितों और उनकी स्‍वास्‍थ्‍य के लिए करती हैं।

सुहानी ने 16 साल की उम्र में इस फाउंडेशन की शुरुआत की थी। आपको बता दें कि शाही परिवार की होने वाली बहू मेगन मार्कल भी 11 साल की उम्र से महिलाओं की हितों की रक्षा के लिए आवाज उठाती आ रहीं। सुहानी भी कई तरह के सामाजित कार्यों से जुड़ी हैं। माना जा रहा है सुहानी के इस कार्य को देख मेगन मार्कल अपने शादी में शरीक होने के लिए उन्हें न्यौता दिया । ये दोनों एक साथ मिल कर कई कार्यों में योगदान दिया है, जिससे इनकी दोस्ती और मजबूत हुई।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani