तो क्या ऐसे धौनी ने वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने का किया इशारा

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मैच लीड्स के हेंडिंग्ले में मंगलवार को खेला गया था। भारत मैच आठ विकेट से हार गया और मैच के बाद कुछ ऐसा हुआ, जिसके बाद से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि ये महेंद्र सिंह धौनी के करियर का आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच था। मैच के बाद जब जो रूट और इंग्लैंड के इयोन मोर्गन मैदान से बाहर निकल रहे थे, तभी विराट के साथ आगे बढ़ रहे धौनी रुके और उन्होंने अंपायर से बॉल मांगी।

धौनी की आदत है कि वो सीरीज जीतने, किसी शानदार पारी को याद रखने के लिए स्टंप्स उखाड़ कर ले जाया करते हैं, जब से क्रिकेट में एलईडी स्टंप्स इस्तेमाल होने लगे हैं, तब से खिलाड़ियों के स्टंप्स उखाड़ कर ले जाने पर रोक लगा दी गई है। इसके बाद से धौनी खास मैचों की गेंद अपने पास रख लेते हैं। विराट कोहली की कप्तानी में जब भारत ने पहली वनडे सीरीज जीती थी, तब भी धौनी ने उन्हें गेंद देकर कहा था कि इसे याद के तौर पर रखो।

इंग्लैंड के खिलाफ ना टीम इंडिया ने मैच जीता, ना धौनी ने कोई यादगार पारी खेली, फिर भी उनका अंपायर से इस तरह से गेंद लेना सबके मन में एक संशय छोड़ गया। सोशल मीडिया पर कई लोग इसे इस बात का इशारा मान रहे हैं कि धौनी वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: reporter