मानसून सत्र: अनुपूरक बजट पेश करेगी सरकार, विपक्ष रहेगा हमलावर

भोपाल। मध्यप्रदेश विधान सभा का मानसून सत्र आज से शुरू होने जा रहा है। सिर्फ पांच दिनों का मानसून सत्र 29 जून तक चलेगा। चौदहवीं विधानसभा के अंतिम सत्र में कांग्रेस जहां शिवराज सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने जा रही है। वहीं सरकार की कोशिश है कि इस आखिरी सत्र में अनुपूरक बजट पास करा लिया जाए, ताकि सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं के लिए बजट की कमी न हो।
प्रदेश की चौदहवीं विधानसभा का आखिरी सत्र आज से शुरू होने जा रहा है। चुनावी साल में मुख्य विपक्षी दल मानसून सत्र के दौरान सरकार को घेरने की तैयारी में है। कांग्रेस ने विधानसभा सत्र में अविश्वास प्रस्ताव की सूचना विधानसभा सचिवालय को दी है। कांग्रेस अविश्वास प्रस्ताव में प्रमुख रूप से ई टेंडरिंग घोटाला, कानून व्यवस्था, किसानों की बदहाली, कुपोषण, महंगी बिजली के अलावा कर्ज में डूबे प्रदेश के मुद्दे को लेकर सरकार को घेरेगी।

वहीं शिवराज सरकार की कोशिश है कि मानसून सत्र के दौरान मौजूदा वित्तीय वर्ष का पहला अनुपूरक बजट पारित करा ले। ताकि चुनावी साल में सरकार की अहम योजनाओ और घोषणाओं के लिए बजट की कमी न हो। शिवराज सरकार आज विधानसभा में अनुपूरक बजट पेश करेगी। विधानसभा सत्र के लिए विधानसभा सचिवालय को अब तक 1376 प्रश्न, 236 ध्यानाकर्षण प्रस्ताव, 3 स्थगन प्रस्ताव, 17 अशासकीय संकल्प और 36 शून्यकाल की सूचनाएं और 15 याचिकाएं प्राप्त हुई हैं। मानसून सत्र के पहले दिन हंगामे की उम्मीद है। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह 10.20 पर विधानसभा पहुंचेंगे । विधानसभा में कार्यमंत्रणा समिति की बैठक 10.30 पर शुरू होगी। बैठक के बाद 11 बजे से सदन की कार्यवाही शुरू होगी।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani