चुनाव जीतने के 4 साल बाद पहली बार इस गांव में पहुंचे बीजेपी सांसद , तो ग्रामीणों ने काले झंडे दिखाकर किया स्वागत

भोपाल। चुनावी साल में भाजपा के जनप्रतिनिधियों के विरोध का सिलसिला लगातार जारी है। इस बार मामला शाजापुर के शुजालपुर इलाके का है, जहां भाजपा सांसद मनोहर उंटवाल को एक गांव के लोगों ने काले झंडे दिखाकर विरोध जताया। ग्रामीणों का आरोप है कि सांसद बनने के बाद उंटवाल पहली बार गांव आए है। वो भी इसलिए क्योंकि अब चुनाव पास आ रहे हैं। सांसद हडलायकलां गांव में मंगल भवन का भूमिपूजन करने पहंचे थे।

चुनावी साल में भाजपा के जनप्रतिनिधियों का विरोध लगातार बढता जा रहा है। शुक्रवार को भाजपा सांसद मनोहर उंटवाल को शाजापुर जिले के शुजालपुर के पास गांव हडलायकलां में भूमिपूजन कार्यक्रम में जाते समय ग्रामीणों ने काले झंडे दिखाए। ग्रामीणों का आरोप है कि चुनाव के बाद सांसद का पहली बार गांव में आये है। सांसद को चुनावी साल में फिर हमारे गांव की याद आयी है। देवास शाजापुर संसदीय क्षेत्र से सांसद उंटवाल गांव मांगलिक भवन का भूमिपूजन करने पहुंचे थे। हांलाकि इलाके में पहले से पुलिस मौजूद थी और सांसद का विरोध देखकर पुलिस ने ग्रामीणों को रोका, तब जाकर सांसद आगे जा सके।

दरअसल सांसद के प्रति ग्रामीणों की नाराजगी का कारण चुनाव के बाद पहली बार गांव में आना है। ग्रामीणों का आरोप है गांव के विकास के लिए आज तक सांसद निधि से किसी भी प्रकार की राशि नहीं दी गई है। जबकि सांसद जिस निर्माण कार्य के भूमिपूजन करने गांव पहुंचे थे, उसके लिए तत्कालीन सरपंच भोजराज पंवार ने दूसरी शासकीय जमीन पर स्वीकृति ली थी, लेकिन वर्तमान सरपंच गांव में मांगलिक भवन तालाब की सीमा में बनवा रहे हैं। जिसको लेकर भी ग्रामीणों में नाराजगी है। वहीं भाजपा के जनप्रतिनिधियों के खिलाफ जनता का विरोध पार्टी के लिये परेशानी का सबब बना हुआ है, क्योंकि इससे पहले भी भाजपा के कई नेता मंत्रियों को जनता के विरोध का सामना करना पड़ा है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani