पिंजरे में कैद हुई मल्लिका शेरावत, मदद की लगाई गुहार

मुंबई।मल्लिका शेरावत ने खु़द को एक पिंजरे में कैद कर लिया है। जी हां, मल्लिका ने खु़द को पिंजरे में कैद किया और फिर लोगों से मदद की गुहार भी लगाई। आखिर ऐसा क्या हुआ जो मल्लिका को ये कदम उठाना पड़ा, आखिर क्यों किया मल्लिका ने खुद को पिंजरे में कैद ? आगे पढ़ें।

मल्लिका शेरावत की पिंजरे में कैद हुई तस्वीर जमकर चर्चा बटोर रही है। इस पिक्चर में मल्लिका का मासूम चेहरा बहुत कुछ कह रहा है। कान्स 2018 के ”लॉक मी अप” कैंपेन को लेकर मल्लिका ने खु़द को एक पिंजरे में कैद करवा लिया। इस कैंपेन के जरिए वो फोर्स्ड क्राइम प्रोस्टिट्यूशन को रोकने की गुहार लगा रही हैं।

बता दें, मल्लिका पहले से ही ‘फ्री अ गर्ल कैंपेन’ से जुड़ी हुईं हैं। उन्होंने पिछले साल भी कान्स फिल्म फेस्टिवल में इस मुद्दे पर बात की थी। इस बार उन्होंने अपनी बात रखने का एक अलग तरीका निकाला है। जिस पिंजरे में मल्लिका बंद हैं वह 12X8 फीट बड़ा है।

अपने इस कार्य के बारे में मल्लिका ने कहा, “यह कान्स में मेरा नौवां वर्ष है और यह फेस्टिवल भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में बाल वेश्यावृत्ति के मुद्दे को उठाने के लिए सबसे अधिक अनुकूल मंचों में से एक है। एक पिंजरे में बंद होने के नाते, मैं इस बात की कल्पना करना चाहती थी कि कैसे छोटी उम्र की लड़कियां तस्करी की जा रही हैं। वे एक छोटे से 12×8 फुट कमरे में जबरन रखी जाती हैं। इन निर्दोष पीड़ितों को बिना किसी सहायता के जीना पड़ता है। हर एक मिनट एक महिला दुर्व्यवहार का शिकार होती है। तो मैंने सोचा की मैं इस मुद्दे के बारे में थोड़ी जागरूकता फैलाऊं, जिसे खत्म होने की जरुरत है।”

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani