इस्राइल-फिलिस्तीन के बीच ताज़ा संघर्ष में 90 लाख डॉलर का नुकसान, अबतक 1800 घायल

गाजा में दशकों पुरानी घेराबंदी समाप्त करने के लिए सीमा पर जुटे प्रदर्शनकारियों की भीड़ पर इस्राइल की सेना ने गोलीबारी की जिससे इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि 176 अन्य घायल हो गए

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि शुक्रवार को इस्राइल की तरफ से हुई गोलीबारी में 40 साल के एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गयी जबकि 176 अन्य घायल हो गए.

मंत्रालय ने कहा है कि घायलों में से 10 की हालत नाजुक है जिसमें 16 साल का एक किशोर भी शामिल है. इसके सिर में गोली लगी है. मंत्रालय ने यह भी बताया कि 800 अन्य लोगों को चोट आयी है.

सेना ने बताया कि उपद्रवियों ने गाजा के एक ईंधन परिसर और कुछ और जगहों पर आग लगा दी जिससे 90 लाख अमेरिकी डॉलर का नुकसान हुआ है. इससे डीजल और निर्माण में लगने वाले सामान के इंपोर्ट में भी बाधा पहुंची है.

आपको बता दें कि कि इस्राइली गोली-बारी में 30 मार्च से अबतक 41 प्रदर्शनकारियों की मौत हो चुकी है और 1800 से अधिक लोग घायल हो गए हैं.

फिलिस्तीन के नागरिक अपने बचाव में रैकेट और गुलेल जैसी चीज़ों का इस्तेमाल करते हैं. इस तस्वीर में आप एक फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी को रैकेट का इस्तेमाल करके इस्राइली फौज के एक कैनिस्टर को उनकी तरफ भेजते देख सकते हैं.

वहीं इस तस्वीर में आप फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों को इस्राइल पर गुलेल का इस्तेमाल करते देख सकते हैं.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani