न्यूजीलैंड की धरती पर पहली T20 सीरीज जीतने उतरेगा भारत

India vs New Zealand 3rd T20I Match Live: भारत और न्यूजीलैंड के बीच हैमिल्टन के सेडेन पार्क में तीसरा मुकाबला कुछ ही देर में शुरू हो जाएगा। 5 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से आगे चल रही भारतीय टीम के पास न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी की सरजमीं पर पहली टी20 सीरीज जीतने का मौका है। ऐसे में भारतीय टीम की निगाहें इस मैच को जीतकर सीरीज को सील करने पर होंगी।

भारत के खिलाफ T20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड आगे

इस सीरीज के दो मैचों को छोड़ दिया जाए तो न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ टी20 क्रिकेट में काफी बेहतर था, जिसे अब चुनौती मिल रही है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक कुल 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं। इनमें से 5 मुकाबले टीम इंडिया ने जीते हैं, जबकि 8 मैचों में कीवी टीम को जीत मिली है। दोनों देशों के बीच एक मुकाबला बेनतीजा भी रहा है।

इस सीरीज का परिणाम

5 मैचों की इस टी20 सीरीज के पहले दो मुकाबले ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान पर खेले गए। पहला मैच हाईस्कोरिंग हुआ, जिसे भारत ने 6 विकेट से जीता, जबकि दूसरा मैच लो-स्कोरिंग हुआ था। उस मैच में मेहमान टीम भारत ने विजय प्राप्त की थी। इसके बाद अब ये तीसरा है, जो मेजबान कीवी टीम के लिए करो या मरो का है, जबकि भारत के लिए सीरीज जीतने का मौका है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली(कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान) रोस टेलर, टिम साइफर्ट (विकेटकीपर), कोलिन डिग्रैंडहोम, ईश सोढ़ी, मिचेल सेंटनर , टिम साउदी, हमिश बेनेट और ब्लैर टिकनेर

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: reporter