U19 World Cup 2020: भारत ने जीता लगातार तीसरा मैच, न्यूजीलैंड को 44 रन से हराया

नई दिल्ली : अंडर19 विश्व कप में भातरीय अंडर19 टीम ने अपना आखिरी लीग मुकाबला न्यूजीलैंड अंडर19 टीम की तरफ से खेला। पहले दो लीग मैच जीत चुकी भारतीय टीम को इस मैच में 44 रन से जीत मिली। बारिश के प्रभावित इस मैच को 23-23 ओवर का कर दिया गया। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 23 ओवर में बिना किसी नुकसान के यशस्वी जयसवाल और दिव्यांश सक्सेना की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर बिना कोई विकेट खोए 115 रन बनाए। इसके बाद बारिश की वजह से आगे का मैच नहीं खेला जा सका।

बारिश रुकने के बाद जब मैच दोबारा शुरु किया गया तो डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर न्यूजीलैंड की टीम को जीत के लिए 23 ओवर में 192 रन का लक्ष्य दिया गया। इस लक्ष्य को न्यूजीलैंड की टीम हासिल नहीं कर पाई और 21 ओवर में 147 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। भारत को इस मुकाबले में 44 रन से जीत मिली। अंडर 19 विश्व कप के लीग मुकाबले में ये भारत की लगातार तीसरी जीत रही और अब ये टीम अंक तालिका में लीग मुकाबलों में अपने ग्रुप ए में शीर्ष पर रही। भारतीय टीम ने पहले ही क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली थी।

इस मैच की पहली पारी में भारत की तरफ से ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने नाबाद 57 रन जबकि दिव्यांश सक्सेना ने नाबाद 52 रन की पारी खेली। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 115 रन की शतकीय साझेदारी हुई। वहीं दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने बुरी तरह से लड़खड़ा गए।

हालांकि रिस मायरू ने 42 रन और फर्गुस लेलमान ने 31 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने की कोशिश जरूर की, लेकिन इससे टीम को जीत नहीं मिल पाई। टीम के सात बललेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन लाजवाब रहा और रवि बिश्नोई ने सबसे ज्यादा चार जबकि अथर्व अंकोलेकर ने तीन और कार्तिक त्यागी व सुशांत मिश्रा ने एक-एक सफलता अर्जित की। रवि बिश्नोई को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: reporter