मुंबई विमान हादसा : ‘हैलो पापा..मैं ऐसे प्लेन में सवार होने जा रही हूं जिसकी हालत बदतर है’

मुंबई के घाटकोपर में गुरुवार को एक चार्टर्ड प्लेन क्रैश हो गया। इस हादसे में पांच लोगों की जान चली गई। मारे गए पांच लोगों में शामिल प्लेन की रखरखाव इंजीनियर सुरभि गुप्ता ने अपने पिता को फोन पर बताया था कि वह ‘खराब विमान’ में उड़ान के लिए जा रही हैं। सुरभि ने प्लेन पर जाने से पहले अपने पिता से बात की थी। उन्होंने सुबह अपने पिता को फोन कर के विमान की खराब हालत के बारे में बताया था।

सुरभि के पिता एस पी गुप्ता ने सोनीपत में अपने घर पर संवाददाताओं को बताया कि हमारी कल सुबह फोन पर बात हुई थी। रोजाना की बातचीत के दौरान उसने बताया कि वह बदतर हालत वाले विमान में कुछ देर बाद उड़ान भरेगी। उसने बताया कि विमान की हालत बहुत खराब है…।

पिता ने आश्चर्य जताया कि ठीक हालत में नहीं होने के बावजूद उड़ान भरने की अनुमति किसने दी। हालांकि, गुप्ता ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि इस घटना के बाद अधिकारियों द्वारा उच्च स्तरीय जांच की जाएगी जिससे यह पता चल सके इस हादसे के लिए कौन लोग जिम्मेदार हैं। सुरभि की पिछले साल ही शादी हुई थी और उसके पति भी पायलट हैं।

हाल में महाराष्ट्र सरकार ने बहादुर युवा महिला के तौर पर सुरभि का सम्मान किया था। बता दें कि मुंबई के घाटकोपर में गुरुवार को 12 सीट वाला चार्टर्ड प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिससे उसमें सवार दो पायलट और दो रखरखाव इंजीनियर की मौत हो गई। इसके अलावा एक अन्य व्यक्ति की मौत हुई थी।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani