पर्रिकर के स्वास्थ्य के बारे में ‘झूठी खबर’, गोवा पुलिस ने पत्रकार को लिया हिरासत में

पणजी
सीएम मनोहर पर्रिकर के स्वास्थ्य के बारे में कथित तौर पर गलत खबर प्रकाशित करने के मामले में गोवा पुलिस ने एक स्थानीय पत्रकार को हिरासत में लिया है। पत्रकार के खिलाफ यह कार्रवाई बीजेपी के एक नेता की शिकायत के आधार पर की गई है। बीजेपी नेता सुनील देसाई ने गोवा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि कुछ लोग उनके हवाले से सीएम पर्रिकर के स्वास्थ्य के बारे में झूठी खबर फैला रहे हैं।

पत्रकार को हिरासत में लिए जाने की खबर की पुष्टि करते हुए आईजी जसपाल सिंह ने कहा, ‘स्थानीय पत्रकार हरीश वोल्वोइकर को हिरासत में लिया है। यह जांच का हिस्सा है। उनसे सीएम के स्वास्थ्य से जुड़ी झूठी खबरों के बारे में पूछताछ हो रही है।’

बता दें कि फिलहाल पर्रिकर पर्रिकर मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती हैं। पिछले दो दिनों से पर्रिकर के स्वास्थ्य को लेकर कई तरह की अफवाहें सामने आईं। इसमें उन्हें कैंसर जैसी गंभीर बीमारी होने का भी दावा किया गया है। इसे लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुनील देसाई ने पोंडा पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई थी। इसी शिकायत के आधार पर पुलिस ने पत्रकार को हिरासत में लिया है।

सोमवार को के खराब स्वास्थ्य की खबर फैलाने और बाद में इसे वापस ले लेने वाले पत्रकार को विधानसभा परिसर में भी जाने से रोक दिया गया। सोमवार को बजट सत्र के पहले दिन सुरक्षाकर्मियों ने विधानसभा भवन परिसर में जाने से उन्हें रोक दिया।

उधर, गोवा विधानसभा के डेप्युटी स्पीकर माइकल लोबो ने सोमवार को पर्रिकर को इलाज के लिए विदेश ले जाने का संकेत दे दिया। उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी पूरी सहमति जता दी है कि यदि मनोहर पर्रिकर को इलाज के लिए विदेश ले जाने की जरूरत है तो उन्हें तुरंत ले जाएं। मुझे लीलावती अस्पताल से उम्मीद है कि पर्रिकर जल्द स्वस्थ होकर गोवा वापस आ जाएंगे और उन्हें विदेश ले जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।’ हालांकि बाद में गोवा बीजेपी के महासचिव नरेंद्र सवइकर पर्रिकर को अमेरिका ले जाने वाली खबर को भी अफवाह बता दिया।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani