क्यूबा विमान हादसे में 100 से ज्यादा की मौत, 113 लोग थे सवार

हवाना। क्यूबा में शुक्रवार को हुए भीषण विमान हादसे में 100 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर है। देश की सरकारी विमानन एजेंसी का विमान बोईंग 737 उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। क्यूबा के मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार इस भीषण हादसे में तीन लोग जिंदा बचे हैं जिनकी हालत गंभीर है।

एयरपोर्ट सूत्रों ने बताया कि इस बोईंग 737 विमान ने हवाना के जोस मार्ती एयरपोर्ट से हॉल्गुइन के लिए उड़ान भरी थी। विमान उड़ान भरते ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने दुर्घटनास्थल पर काला घना धुआं ऊपर उठते हुए देखा। इसके बाद दमकल की टीम मौके पर पहुंची और राहत और बचाव कार्य शुरू किया।

हादसे के बाद क्यूबा के राष्ट्रपति मिगुल डियाज केनल ने एक बयान में कहा कि हादसे में बड़ी संख्या में लोगों के मारे जाने की सूचना है। विमान में लगी आग बुझा ली गई है और हताहतों की अब पहचान की जाएगी। फिलहाल हादसे की जांच जारी है और अभी तक अधिकारियों ने इस मामले में कुछ भी नहीं कहा है। वहीं देश के टीवी चैनल के अनुसार उड़ान भरने के ठीक बाद विमान तेजी से एक तरफ घूमा था। अधिकारियों के अनुसार विमान 104 यात्री और 9 क्रू मेंबर्स सवार थे। हादसे के बाद चार जिंदा लोगों को अस्पताल ले जाया गया जिनमें से सूचना मिलने तक तीन ही जिंदा बचे थे।

बताया जा रहा है कि 2010 के बाद से क्यूबा में यह तीसरा बड़ा विमान हादसा है। पिछले साल क्यूबा की सेना को ले जा रहा विमान क्रैश हुआ था जिमें 8 सैनिकों की मौत हुई थी। वहीं 2010 में एक विमान हादसे में 68 लोगों की मौत हुई थी।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani