जनता से जुड़े रहने के लिए सीएम शिवराज का प्लान, प्रदेश के 11 जिलों में होंगे कार्यक्रम

भोपाल। चुनावी साल में शिवराज सिंह ने प्रदेशवासियों से जुड़े रहने के लिए जनता से सीधे संवाद का सिलसिला तेज कर दिया है। इसी के चलते प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह ने मई माह में 11 जिलों में जनता से सीधे संवाद के कार्यक्रम तय किए हैं।

सीएम चौहान के इस कार्यक्रम में 20 जिलों के विभिन्न योजनाओं से जुड़े हितग्राही हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम में सीएम तेंदूपत्ता संग्राहक, श्रमिक सम्मेलन, वनाधिकार पट्टों का वितरण, अंत्योदय मेले और विकास यात्रा करेंगे। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री ने अब ज्यादा से ज्यादा लोगों के बीच जाने की रणनीति बनाई है। इसके तहत ही विकास यात्रा निकाली जा रही है। इसमें मंत्री, सांसद, विधायक सहित अन्य जनप्रतिनिधियों को शामिल होने के निर्देश दिए गए हैं।

आपको बता दें जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा 18 मई को रीवा जा रहे हैं तो पंचायत एंव ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव अपने क्षेत्र में संपर्क अभियान छेड़े हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने शिवपुरी का दौरा कार्यक्रम बनाया तो सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री बैतूल के दौरे पर निकलने वाले हैं। मुख्यमंत्री बुधवार से शहडोल और छतरपुर में तेंदूपत्ता संग्राहक और श्रमिक सम्मेलन करेंगे। यह सिलसिला फिलहाल 24 मई तक चलेगा।

सामान्य प्रशासन विभाग ने कमिश्नर और कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं कि मुख्यमंत्री के दौरों को मद्देनजर रखते हुए तेंदूपत्ता संग्राहक, श्रमिक सम्मेलनों के साथ वनाधिकार पट्टा वितरण और अंत्योदय मेलों का आयोजन किया जाए। जहां कार्यक्रम हों, उससे सटे जिलों के हितग्राहियों को भी सम्मलित किया जाए। इस कार्यक्रम के तहत शहडोल, हरदा, बैतूल, विदिशा, होशंगाबाद, भिंड, शिवपुरी, सिंगरौली, रीवा, रतलाम और नीमच में सम्मेलन आयोजित किये जाएंगे।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani