क्लार्क ने साधा कोहली पर निशाना, बोले देश के लिए खेलने को दो पहली प्राथमिकता

स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड दौरे की तैयारी के लिए इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में सरे की टीम से खेलने के फैसला लिया है। इसी कारण वे अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले इकलौते टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे। उनके इस फैसले पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माईकल क्लर्क ने कोहली पर बड़ा हमला किया है।

इंग्लैंड दौरे की तैयारी के लिए विराट कोहली ने पहले ही इंग्लैंड पहुंच सरे की टीम से काउंटी क्रिकेट खेलने का निर्णय लिया है जिस कारण वे अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। BCCI ने भी उनके इस फैसले को हरी झंडी दिखा दी है। कोहली की जगह अजिंक्य रहाणे टेस्ट टीम की कप्तानी संभालेंगे।

हली के इस निर्णय पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माईकल क्लार्क ने कहा कि वे कोहली के इस निर्णय से हैरान हैं। उन्होंने कहा, “विराट के इस निर्णय से मैं काफी हैरान हूं। टेस्ट मैच, तो टेस्ट मैच है। मैं नहीं जानता कि आप किस टीम के खिलाफ खेल रहे हो। देश के लिए खेलना आपकी पहली प्राथमिकता होना चाहिए।”

क्लार्क ने कोहली को सलाह देते हुए कहा कि मुझे अभी भी लगता है कि विराट वो हासिल कर सकते हैं जो चाहते हैं। विराट सरे के लिए कुछ मैच खेल सकते हैं और उसके बाद टेस्ट मैच खेलने के लिए वापस आ सकते हैं। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि कार्यक्रम में बदलाव उन्हें ऐसा करने का मौका दे सकता है। विराट को सरे के लिए कुछ वनडे मैच छोड़ने पड़ सकते हैं।”

कोहली पर निशाना साधते हुए क्लार्क ने कहा कि उन्होंने अपने पूरे करियर में अपने देश के लिए खेलने को प्राथमिकता दी है। उन्होंने बताया कि उन्हें फ्रेंचाइजियों और बाकी टीमों से खेलने के जो भी मौके मिले उन्होंने वो ठुकरा दिए। उन्होंने कहा, “मेरे लिए अपने देश का प्रतिनिधित्व करना पूरे विश्व में सबसे जरूरी है और ये मेरी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए।”

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani