वाईजेडएफ – आर3: यामाहा ने लॉन्च की नई स्पोर्ट्स बाइक, कीमत 3.48 लाख रुपए

ग्रेटर नोएडा
दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी इंडिया यामाहा मोटर (आईवाईएम) ने शुक्रवार को स्पोर्ट्स बाइक वाईजेडएफ-आर3 पेश की। दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 3.48 लाख रुपए रखी गई है। ड्यूल चैनल ऐंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) तकनीक से लैस नई वाईजेडएफ-आर3 यामाहा के चुनिंदा अधिकृत डीलरों के पास उपलब्ध होगी। इस बाइक की भारत में लगभग एक साल बाद दोबारा एंट्री हुई है।

बॉलिवुड ऐक्टर और कंपनी के ब्रैंड ऐंबैसडर जॉन अब्राहम की मौजूदगी में ऑटो एक्सपो में नयी बाइक को पेश किया गया। यामाहा मोटर इंडिया समूह की कंपनियों के चेयरमैन मोतोफुमी शितारा ने कहा कि कंपनी की टीम ने नये मॉडल में ड्यूल चैनल एबीएस जोड़ने का काम किया है ताकि ग्राहकों को बेहतर सवारी अनुभव और अधिक उत्साह प्रदान किया जा सके।

ड्यूल चैनल ऐंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) तकनीकी फिसलन भरी सड़कों पर भरोसेमंद ब्रेकिंग की सुविधा प्रदान करती है। यामाहा की इस नई बाइक में 4-स्ट्रोक, 321सीसी का फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

अप्रैल 2017 में भारत सरकार के बीएस-4 एमिशन नॉर्म्स लागू करने के बाद कंपनी ने इसे बंद कर दिया था। अब इसे अपडेट कर दिया गया है। इस बाइक को यामाहा इंडोनेशिया में बनाती है और वहीं इसे इसको अन्य देशों में एक्सपोर्ट करती है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: reporter