CM शिवराज पर नेता प्रतिपक्ष का तीखा हमला, कहा- किस प्रदेश के किसानों के खाते में आए 35 हजार करोड़

भोपाल। देवास में आयोजित किसान सम्मेलन के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्बारा किसानों की कर्जमाफी को लेकर दिए गए बयान पर नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने एक के बाद एक ट्वीट कर हमला बोला है। उन्होंने सवाल उठाया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों का कर्ज माफ किया है, तो फिर किसान आत्महत्या क्यों कर रहे हैं।

दरअसल, रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसान महासम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा था कि, प्रदेश में एक साल में किसानों के खातों में विभिन्न योजनाओं में लगभग 35 हजार करोड़ रुपये की सहायता पहुंचाई गई है। इसी पर पलटवार करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री बतायें कि ये 35 हजार करोड़ रुपये किस प्रदेश के किसानों के खाते में डाले हैं और किसानों के नाम पर यह राशि किसके खाते में जा रही है। पूरे प्रदेश में 20 हजार किसान आत्महत्या कर चुके हैं। हर दिन एक किसान आत्महत्या कर रहा है।

इसके साथ ही उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जब देवास में एक कार्यक्रम में फेंक रहे थे, कि हमने एक साल में किसानों के खातों में 35 हजार करोड़ डाले। उसी दिन वहां से कुछ सौ किलोमीटर की दूरी पर जावरा में एक किसान ओंकारनाथ गांधी ने कर्ज के कारण आत्महत्या कर ली।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सही कहा कि दिग्विजय सरकार का जितना बजट था, उतना भाजपा सरकार लोकार्पण पर खर्च कर देती है। तभी प्रदेश पर आज पौने दो लाख करोड़ का कर्ज है और प्रदेश के हर नागरिक पर 22 हजार का कर्ज है। इसलिए सुशासन वाली सरकार ओवरड्राफ्ट में चली गयी।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani