देश के सबसे ताकतवर लोगों की सूची में इस पोजीशन पर हैं विराट

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली दिन ब दिन सफलता की नई इबारत लिख रहे हैं। विराट को जो दबदबा मैदान पर है कुछ वैसा ही कारनामा वो मैदान के बाहर भी कर रहे हैं। अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस द्वारा जारी भारत के 100 ताकतवर लोगों की सूची में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को भी जगह मिली है। विराट के अलावा इस सूची में खेल जगत से मुंबई इंडियन्स की मालकिन नीता अंबानी और बैडमिंटन के राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद जगह पाने में सफल रहे हैं।

सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले स्थान पर हैं। वहीं दूसरे स्थान पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को जगह मिली है। वहीं सोनिया गांधी और ममता बनर्जी जैसे दिग्गज राजनीतिज्ञों को भी इस सूची में टॉप टेन में जगह मिली है। विराट इस सूची में 20वें स्थान पर हैं। पिछले साल वो 32वें स्थान पर थे। वहीं अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक संघ की पहली भारतीय महिला सदस्य बनीं नीता अंबानी को सूची में 66वां स्थान मिला है। नीता अंबानी आईपीएल के अलावा, इंडियन सुपर लीग और एनबीए से भी जुड़ी हुई हैं। वहीं इस सूची में भारत के पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी पुलेला गोपीचंद को 91वां स्थान हासिल हुआ है। गोपीचंद पिछले डेढ़ दशक से युवा बैडमिंटन खिलाड़ियों को तराश रहे हैं। उन्होंने अपने अकेले दम पर भारत को पीवी सिंधू, सायना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत जैसे चैंपियन खिलाड़ी दिए हैं।

विराट कोहली ने पिछले कुछ सालों में शानदार प्रदर्शन करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने शतकों की संख्या 56 तक पहुंचा दी है। वो सचिन के 100 अंतरराष्ट्रीय शतकों के रिकॉर्ड की तरफ तेजी से बढ़ रहे हैं। बतौर कप्तान भी टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। आईपीएल में वह सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले खिलाड़ी हैं। वहीं दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की फोर्ब्स की सूची में भी विराट 7वें पायदान पर हैं।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani