गुडबॉय ‘डेडमैन’: आखिरी मैच हारने के बाद अंडरटेकर ने WWE को कहा अलविदा

नई दिल्ली । 90 के दशक से बच्चों के फेवरिट रहे डेडमैन अंडरटेकर ने आखिरकार 27 साल बाद डब्ल्यूडब्ल्यूई को अलविदा कह दिया। रेसलमेनिया 33 में खेल रहे अपने आखिरी मैच में रोमन रेंस से हार गए, लेकिन उनका यह मैच भी हर मैच की तरह यादगार रहेगा।
इंडिया ओपन सुपर सीरीज: सिंधु बोलीं, किस वजह से खेल में मिली जीत


रैसलमेनिया का मेन इवेंट अंडरटेकर और रोमन रेंस के बीच हुआ। रोमन रेंस के स्पीयर और सुपरमैन पंच के आगे द डैडमैन अंडरटेकर को रैसलमेनिया में हार का सामना करना पड़ा। रैसलमेनिया में अंडरटेकर का रिकॉर्ड 23-2 का हो गया है। वहीं इस हार के बाद अंडरटेकर ने रेसलिंग से रिटायरमेंट ले लिया।
मैच के बाद रिंग में पस्त पड़े अंडरटेकर को अंपायर द्वारा उठाने की कोशिश की जा रही थी, लेकिन उस वक्त उनकी हालत काफी खराब थी। ऑडोटोरियम में मौजूद फैंस लगातार अंडरटेकर का नाम पुकार कर रहे थे। आखिरकार रिंग में अंडरटेकर ने अपने रेसलिंग गीयर में दिखे। कुछ देर बाद उन्होंने, अपने ग्लव्स, कोट और हैट को उतार दिया और रिंग के बीच में रख दिया। जिससे यह साफ हो गया था कि डैडमैन ने संन्यास ले लिया है।
डैडमैन ने पिछले 27 सालों से अपने चाहने वाले को रैसलमेनिया में यादगार मैच दिए है। इस साल रैसलमेनिया में टेकर वो ज्यादा कमाल नहीं कर पाए लेकिन संन्यास के साथ ही टेकर ने WWE के इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज कर लिया।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani