कुछ ऐसे’ विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को स्टीव स्मिथ ने दिया ‘बड़ा झटका’ …गया यह ‘बड़ा अवार्ड’ हाथ से

नई दिल्ली: बॉक्सिंग-डे के दिन मेलबर्न में शुरू हुए एशेज सीरी के चौथे टेस्ट के पहले ही दिन कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ ने अर्धशतक क्या बनाया, वैसे ही भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को उन्होंने जोर का झटका दिया. स्मिथ की इन दोनों भारतीय दिग्गजों के साथ रेस चल रही थी. इसके बाद अब करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के बीच बहस छिड़ गई है कि क्या स्मिथ के इस झटके के साथ ही विराट और पुजारा के हाथ से बड़ा पुरस्कार भी झिटक गया है. बता दें कि कुछ ही दिन बाद आईसीसी के सालाना पुरस्कारों का ऐलान होना है.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ड्वेम स्मिथ पिछले काफी दिनों से फॉर्म से संघर्ष कर रहे थे. इस संघर्ष से करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों ने यह उम्मीद पाल ली थी कि आईसीसी के साल 2017 के सबसे बड़े अवार्डों में से एक विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा में से किसी एक को मिलेगा. लेकिन पर्थ में स्मिथ ने 239 रन की पारी खेलकर खुद को फिर से इस पुरस्कार की होड़ में शामिल कर लिया.

बता दें कि साल 2017 में टेस्ट में भारत के लिए चेतेश्वर पुजारा ने सबसे ज्यादा 1140 रन बनाए हैं, तो वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली 1059 रन बनाकर इस सालाना सूची में चौथी पायदान पर हैं. वहीं दक्षिण अफ्रीका के डी एल्गर (1097) तीसरे स्थान पर हैं. जबकि श्रीलंका के डी करुणारत्ने (1031) और डी चंडीमल (1003) क्रमश: पांचवें और छठे नंबर पर हैं. बहरहाल अब कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ के करीब 1200 के आस-पास रन हो चुकेहैं. और वह इस सूची में पहली पायदान पर पहुंच गए हैं. अगर वह मेलबर्न में बड़ी पारी खेल देते हैं, तो वह साल 2017 का समापन और भी बड़े स्कोर के साथ करेंगे, जो उनकी अवार्ड की दावेदारी और मजबूत करेगा.

स्टीव स्मिथ के इस रेस में नंबर एक बनने के बाद अब इस बाद के आसार बहुत ही ज्यादा बढ़ गए हैं कि ‘साल 2017 टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर’ का पुरस्कार ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की झोली में जा सकता है.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani