IPL 2018, KXIP vs HRS: यह ‘सबसे ‘बड़ी टक्कर’ तय करेगी आज का विनर!

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में आज रात आठ बजे से खेले जाने वाले इकलौते मुकाबले में हैदराबाद के राजीव गांधी इटेरनेशनल स्टेडियम में घरेलू सनराइजर्स हैदराबाद और प्रिटी जिंटा की और इन दिनों प्रचंड फॉर्म में चल रही किंग्स इलेवन पंजाब आमने सामने होगी. मुकाबले का आकर्षण एक बहुत ही खास बैटल होने जा रही है. और वीरवार को करोड़ों क्रिकेटप्रेमी इसी बैटल का बेसब्री के साथ इंतजार कर रहे हैं. बता दें कि दोनों टीमें अपने पिछले मैचों में जीत हासिल करते हुए इस मैच में आ रही हैं. वास्तव में फॉर्म और काबिलियत के हिसाब से इस वर्तमान समय की सबसे बड़ी टक्कर करार दिया जाए, तो एक बार को गलत नहीं ही होगा.

हैदराबाद ने मंगलवार को रोचक मुकाबले में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस को उसके घर में मात दी थी. इस लो स्कोरिंग मैच में सनराइजर्स के गेंदबाजों ने महज 119 रनों के लक्ष्य का बचाव किया था. पंजाब गेल फिट न होने के कारण दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ पिछले मैच में नहीं खेले थे. आज उनके खेलने की पूरी-पूरी उम्मीद है, और हैदराबाद के गेंदबाजों के लिए गेल का विकेट चटकाना बड़ा चैलेंज होने जा रहा है. इसके अलावा इस सीजन में करुण नायर ने भी बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है. हालांकि, युवराज सिंह अभी तक कुछ कमाल नहीं दिखा पाए हैं, तो एरॉन फिंच और मंयक अग्रवाल ने भी निराश किया है. गेंदबाजी में कप्तान रविचंद्रन अश्विन और मोहित शर्मा के रहते टीम में गहराई है. अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान ने भी अपने फिरकी के काफी प्रभावित किया है. लेकिन इससे इतर खास बैटल मैच में बहुत कुछ तय करने जा रही है,

वहीं, अगर हैदराबाद की बात की जाए तो उसकी ताकत उसकी गेंदबाजी है जिसमें राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, शाकिब अल हसन, सिद्धार्थ कौल जैसे गेंदबाज हैं. भुवनेश्वर कुमार चोट के कारण पिछले मैच में नहीं खेले थे. बल्लेबाजी हैदराबाद की चिंता का विषय रही है. कप्तान केन विलियमसन के अलावा सनराइजर्स का बाकी कोई दूसरा बल्लेबाज भरोसा नहीं जगा पाया है. स्टार शिखर धवन, रिद्धिमान साहा के स्वाभाविक अंदाज के अभी दर्शन नहीं हुए हैं.मध्यक्रम का भार मनीष पांडे और यूसुफ पठान पर है. यूसुफ तो कुछ हद तक चले हैं, लेकिन पांडे अपनी बनी हालिया प्रतिष्ठा पर खरे नहीं उतरे है. चलिए बैटल स्पेशल की भी बात कर लेते हैं.

सबसे बड़ी टक्कर बड़ी खास है!
मैच का आकर्षण आज होने जा रहा क्रिस गेल बनाम राशिद खान द्व्ंद्व! पंजाब के खिलाफ खेले पिछले मुकाबले में राशिद ने 4 ओवरों में 55 रन दे डाले थे. यह उनके टी-20 करियर का सबसे महंगा स्पेल था. तब गेल ने राशिद को छह छक्के जड़े थे. वास्तव में गेल ने राशिद की खेली 16 गेंदों पर 42 रन जड़ डाले थे. इसके बाद एक दिन पहले ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ राशिद ने 4 ओवरों में 1 मेडन सहित सिर्फ 11 रन देकर दो विकेट लिए. इस फॉर्म के बाद आज यह देखने वाली बात होगी कि यह अफगानी स्पिनर क्रिेस गेल से आज हिसाब चुकता कर पाएगा या नहीं. चलिए दोनों संभावित टीमों पर भी नजर दौड़ा लीजिए.

किंग्स इलेवन पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), केएल राहुल, क्रिस गेल, करुण नायर, मयंक अग्रवाल, एरोन फिंच, युवराज सिंह, एंड्य टाई, अंकित राजबूत, बरिंदर सरन, मुजीब-उर-रहमान

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), शिखर धवन, रिद्धिमान साहा, मनीष पांडे, शाकिब-अल-हसन, यूसुफ पठान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, बासिल थंपी/भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल.
0
टिप्पणियां

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani