IPL 2018: सनराइजर्स के सिद्धार्थ कौल को आचार संहिता के उल्‍लंघन पर लगी फटकार…

मुंबई: आईपीएल 2018 के अंतर्गत मंगलवार को खेले गए रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने गत चैंपियन मुंबई इंडियंस पर 31 रन की रोमांचक जीत दर्ज की. इस मैच के दौरान सनराइजर्स के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार झेलनी पड़ी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की विज्ञप्ति के अनुसार कौल ने खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों के लिये आईपीएल आचार संहिता के 2.1.4 के अंतर्गत लेवल एक का उल्लंघन करने का अपराध स्वीकार कर लिया है. आईपीएल आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन में मैच रेफरी का फैसला अंतिम और स्वीकार्य होता है.

कौल ने इस मैच में 23 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. सिद्धार्थ, राशिद खान और बासिल थंपी की गेंदबाजी ने मैच में 119 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही मुंबई की टीम को 87 रन पर ढेर करने में अहम भूमिका निभाई. कौल को पारी के 16वें ओवर में मयंक मार्कंडेय को 1 रन के निजी स्‍कोर पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करने के बाद बल्लेबाज के सामने जोश में जश्न मनाने का दोषी पाया गया था.

रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस का टूर्नामेंट में अब तक का प्रदर्शन उसकी ख्‍याति के अनुरूप नहीं रहा है. टीम को छह मैचों में से पांच में हार का सामना करना पड़ा है और वह अंकतालिका में केवल दो अंक हासिल करते हुए सातवें स्‍थान पर है. दूसरी ओर, सनराइजर्स ने छह मैचों में से चार जीते हैं. दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है. आठ अंक के साथ केन विलियमसन की टीम तीसरे स्‍थान पर है.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani