Ind vs SA : तो इस वजह से महेंद्र सिंह धोनी और अजिंक्य रहाणे के लिए बेहद खास है पांचवां वनडे

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का पांचवां वनडे सेंट जॉर्ज पार्क, पोर्ट एलिजाबेथ में मंगलवार (13 फरवरी) को खेला जाएगा। दोनों ही टीम इस मैच को जीतने के इरादे के साथ मैदान में उतरेगी। जोहान्सबर्ग वनडे जीतने के बाद दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों का हौसला बुलंद है और यह इस मैच को जीतने के लिए तैयार हैं। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली की कोशिश पिछली गलतियों को भुलाकर एक नई शुरुआत करने की होगी। हालांकि, भारतीय टीम के लिए पोर्ट एलिजाबेथ में जीत हासिल करना इतना आसान नहीं होगा। इस मैदान पर भारतीय टीम पिछले 25 सालों से कोई भी मैच जीतने में कामयाब नहीं रही है। इस मैच को जीतकर भारतीय कप्तान विराट कोहली के पास एक और रिकॉर्ड अपने नाम करने का सुनहरा मौका है। कोहली के अलाव भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पास भी इस मैच में एक रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। धोनी की वनडे करियर की बात करें तो वनडे मैच खेलते हुए धोनी ने अभी तक कुल 9954 रन बनाए हैं। अगर वह पांचवें वनडे में 46 रन बनाने में सफल रहते हैं तो वह भारत की तरफ से खेलते हुए एक और ऐसे बल्लेबाज बन जाएंगे जो वनडे क्रिकेट में 10000 रन बनाने में कामयाब होंगे।

महेंद्र सिंह धोनी के अलावा टीम के मिडल ऑर्डर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के पास भी इस मैच में अपने तीन हजार रन पूरा करने का मौका होगा। भारत की तरफ से 88 वनडे मैच खेलते हुए रहाणे ने 2920 रन बनाए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 80 रन बनाते ही वो वनडे क्रिकेट में अपने 3000 रन पूरा कर लेंगे। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली की कोशिश पांचवें वनडे में एक बार फिर शतक लगाने पर होगी।

एक और शतक जड़ते ही कप्तानी करते हुए विराट अपने 13 शतक पूरा कर लेंगे और कप्तान के तौर पर सबसे अधिक शतक जड़ने के मामले में दूसरे नंबर पर आ जाएंगे। भारतीय टीम के लिए वनडे सीरीज अभी तक काफी अच्छा घटा है। बारिश की वजह से टीम को चौथे वनडे में हार का सामना जरूर करना पड़ा था, लेकिन टीम के खिलाड़ियों के मनोबल में इससे कोई खास फर्क नहीं पड़ा होगा।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: reporter