अफगान क्रिकेटर बोला- जब कोहली से लंबे छक्के मार सकता हूं, तो डाइट क्यों करूं

नई दिल्ली। अगर आपने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालिफायर में देखा होगा तो आपको एक भारी भरकम विकेटकीपर बल्लेबाज भी जरूर याद होगा। जिनका नाम मोहम्मद शहजाद है।

अफगानिस्तान के लिए शहजाद विस्फोटक बल्लेबाज माने जाते हैं। ऐसे में जब क्रिकेट की दुनिया में फिटनेस पर बहुत ज्यादा जोर दिया जा रहा है। खुद को फिट रखने के लिए खिलाड़ी खाने से परहेज करते हैं।

टीम इंडिया की ही बात करें तो कप्तान विराट कोहली दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटर माने जाते हैं। वो घंटे जिम में पसीना बहाने के अलावा अपनी डाइट भी कंट्रोल रखते हैं। मगर फिटनेस को लेकर शहजाद की सोच बिल्कुल अलग है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक शहजाद ने कहा, “देखिए हम फिटनेस पर भी पूरा ध्यान रखते हैं और खाते भी पूरा हैं। क्या ? आप मुझे कोहली की तरह फिटनेस के प्रति जुनूनी देखना चाहते हैं, तो यह संभव नहीं है लेकिन मैं वजन कम करने पर काम कर रहा हूं।” उन्होंने कहा कि, जितना लंबा वो( विराट) मारते हैं, मैं उससे ज्यादा लंबा छक्का मार सकता हूं, जरूरत क्या है उनकी तरह इतना डाइट करने की।

भले ही इस खिलाड़ी का वजन 90 किलो से ज्यादा हो। मगर मैदान पर उनका खेल हमेशा लाजवाब रहा है। वो T-20 में अफगानिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर हैं, वहीं वनडे में मोहम्मद नबी के बाद वो दूसरे स्थान पर हैं।

मोहम्मद शहजाद ने कहा कि, मेरे कोच फिल सिमंस को पता है कि, “मैं पूरे पचास ओवर तक विकेटकीपिंग करने के बाद बाकी के पचास ओवर बल्लेबाजी कर सकता हूं।”

वहीं अफगानिस्तान और भारत के बीच होने वाले ऐतिहासिक टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान कोहली की गैरमौजूदगी से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि कोहली के खिलाफ खेलने में अच्छा लगता। उनके खिलाफ खेलना वाकई चुनौतीपूर्ण होता। अगर वो इकलौते टेस्ट में नहीं खेलेंगे तो ये भारत के लिए एक समस्या होगी। हमें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। मगर हम उन्हें खेलते देखने चाहते हैं।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani