धर्मशाला में धर्म गुरु दलाई लामा से मिलने के बाद सचिन ने कही ये बात

धर्मशाला। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान व भारत रत्न सचिन तेंडुलकर इन दिनों धर्मशाला गए हुए हैं। इस दौरान उन्होंने तिब्बती धर्म गुरु दलाई लामा से आशीर्वाद लिया।

सचिन तेंडुलकर धर्म गुरु दलाई लामा से उनके मैक्लॉयडगंज स्थित उनके घर पर मिले। इस दौरान उनकी पत्नी अंजलि तेंडुलकर, सास-ससुर के अलावा पंजाब के क्रिकेटर विक्रम राठौड़ भी मौजूद रहे। इस मुलाकात के दौरान सचिन तेंडुलकर काफी खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि मेरे दिल में दलाई लामा से मिलने की बहुत इच्छा थी। इसलिए अब मौका मिला तो उनसे मिलने आया हूं। बस उनसे दुनिया में कैसे खुशियां फैलाई जाए, उस पर चर्चा हुई।

बाद में दलाई लामा ने ट्वीट कर सचिन तेंडुलकर से मुलाकात की खुशी जाहिर की। इसके बाद सचिन ने मैक्लॉयडगंज के सेंट जॉन चर्च को भी निहारा और चर्च के इतिहास के बारे में जानकारी ली। दलाई लामा से मुलाकात करने से पहले सचिन तेंडुलकर धर्मशाला में मौजूद हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन का स्टेडियम भी देखने पहुंचे थे। इस दौरान सचिन तेंडुलकर ने स्टेडियम के अंदर एक क्रिकेट म्यूजियम की आधारशिला रखी और सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का उद्घाटन किया।

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि, हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के लिए ऐतिहासिक दिन, मेरे दोस्त सचिन तेंडुलकर आपका शुक्रिया यहां आने के लिए।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani