बीजेपी की जीत वाले सर्वे पर भड़के कांग्रेस के नए कार्यकारी अध्यक्ष, मीडिया पर साधा निशाना

भोपाल। इस साल मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। हाल में किए गए टाइम्स नाउ के ओपिनियन पोल में भाजपा को 230 विधानसभा सीट में से 153 सीट जीतने का दावा किया है। जिसके बाद एमपी कांग्रेस के नए कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने ट्वीट कर मीडिया की साख पर प्रश्न चिह्न लगाया है।

विधायक जीतू पटवारी ने ट्वीट कर कहा कि ‘अंग्रेजी न्यूज चैनल टाइम्स नाऊ ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव का ओपिनियन पोल जारी कर भाजपा की सरकार बनवा दी है। कल ही मीडिया की स्वतंत्रता की रैंकिंग पाकिस्तान जितना गिरने की खबर छपी है और आज ये? क्या अब पाकिस्तान से भी नीचे गिरने या फिर सीरिया/तालिबान के समकक्ष आने की योजना है?’

सर्वे की मानें तो शिवराज सिंह के सहारे भाजपा लगातार चौथी बार सरकार बनाने में कामयाब हो सकती है। टाइम्स नाउ के ओपिनियन पोल के मुताबिक, भाजपा 230 विधानसभा सीट में से 153 सीट जीत सकती है। हालांकि पिछली बार की अपेक्षा 12 सीट कम मिलने के आसार हैं। वहीं, कांग्रेस को इस बार 7 सीट का फायदा हो सकता है। वह इस बार 58 सीटें जीत सकती है।

बसपा का बढ़ सकता है जनाधार
वहीं, इस सर्वे में पिछले चुनाव में 4 सीट जीतने वाली मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को 12 सीट मिलने का अनुमान है। ओपिनियन पोल के मुताबिक, 14 सीट पर निर्दलीय उम्मीवारों के जीतने की भी संभावना है। टाइम्स नाउ ने यह सर्वे 15 मार्च से 20 अप्रैल तक किया। इसमें राज्य की सभी 230 सीट पर 42550 वोटरों से राय ली गई।

शिवराज बने हुए हैं पहली पसंद
सर्वे के मुताबिक, 61 प्रतिशत लोगों ने शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री के रूप में पसंद किया, जबकि 17 फीसदी ने कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य को पसंद बताया। अजय सिंह को 6, कमलनाथ को 5 और दिग्विजय सिंह को 4 फीसदी लोगों ने सीएम पद के लिए पसंद किया है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani