आपातकाल लगाने वाले संविधान बचाओ यात्रा निकाल रहे हैं: सीएम शिवराज सिंह

महू। महू में बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती के मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अम्बेडकर पंचतीर्थ को मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना में शामिल करने की घोषणा की। इस अवसर पर सीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश भाग्यशाली है कि यहां पर बाबासाहेब का जन्म हुआ, उन्होने संविधान लिखा और लोगों के अधिकारों की लड़ाई लड़ी।

कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए उन्होने कहा कि आज वह लोग संविधान बचाओ यात्रा निकाल रहे हैं जिन्होने संविधान की धज्जियां उड़ाई और आपातकाल लगाया था। जवाहरलाल नेहरू पर निशाना साधते हुए कहा कि नेहरू ने बाबा साहब को हराने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाया था, संसद में कांग्रेस ने बाबा साहब का तेल चित्र तक नही लगाने दिया वही लोग संविधान यात्रा निकाल रहे है । बाबासाहेब किसी एक वर्ग के नहीं थे वे सबके है। इस मौके पर सीएम ने कहा कि हर गरीब को रहने के लिए जमीन देंगे और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर भी देंगे।

राज्यपाल ने बताया बाबासाहेब को आधुनिक भारत का निर्माता-

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने बाबासाहेब को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि बाबा साहब ने ना केवल हमे संविधान दिया बल्कि आधुनिक भारत भी दिया। उन्होंने कहा बाबा साहब के पदचिन्हों पर चलते हुए पिछड़े वर्ग के उत्थान के लिए कार्य किया जा रहा है सबका साथ सबका विकास का कार्य सरकार कर रही है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani