आंबेडकर जन्मोत्सव: राष्ट्रपति ने कही बाबासाहेब के आदर्शों पर चलने की बात

हू।राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महू में बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि आज राष्ट्र बाबासाहेब की 127 वी जयंती मना रहा है। और मेरा सौभाग्य है कि मैं देश का राष्ट्रपति बना। मैं इससे पहले भी कई बार महू आया हूं और बाबासाहेब के आदर्शों पर चलने की प्रेरणा महू बाबासाहेब की जन्मस्थली पर आकर आती है।

इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महू में भारत रत्न बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर सीएम शिवराज सिंह चौहान, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और केंद्रीयमंत्री थावरचंद गेहलोत ने भी बाबासाहेब को श्रद्धांजलि अर्पित की।

इससे पहले राष्ट्रपति कोविंद इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे, जहां उनकी अगवानी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने की। इसके बाद वह महू के लिए रवाना हो गए। भारत रत्न बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर के जन्मोत्सव के अवसर पर आज उनके जन्मस्थल महू में कई हस्तियों का आगमन हुआ है, जिनमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शामिल है।

अति विशिष्ट व्यक्तियों का आगमन को लेकर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं। शहर के चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।शहर मे इंटरनेट की स्पीड को काफी कम कर दिया गया है और विरोध प्रदर्शन की आशंका के चलते पुलिस और प्रशासन हर गतिविधि पर नजर रखे हुए है। हर बार के मुकाबले इस बार आंबेडकर अनुयायी काफी कम संख्या में आंबेडकर स्मारक पर पहुंच रहे हैं। 9.30 बजे से स्मारक के मेन गेट को बंद कर दिया गया है। कुछ दलित संगठनों के न आने की भी खबर आ रही है

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani