इंदौर पहुंची पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन, जानिए क्यों 20 मिनट प्लेन में ही बैठी रहीं

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन रविवार रात साढ़े दस बजे खरगोन जिले की पवित्र नगरी महेश्वर पहुंची. हिलेरी क्लिंटन दो दिवसीय निजी यात्रा पर है. सोमवार सुबह 9 बजे हिलेरी क्लिंटन का धार जिले के माण्डव जाने का कार्यक्रम है. दोपहर में महेश्वर लौटकर मां देवी अहिल्या बाई की राज गादी का दर्शन करेंगी.

रिपोर्ट के मुताबिक हिलेरी का किले का भ्रमण, नर्मदा मे नौका विहार और महेश्वरी साड़ी के निर्माण का अवलोकन का भी कार्यक्रम है. कड़ी सुरक्षा के बीच हिलेरी क्लिंटन अहिल्या फोर्ट पहुंची हिलेरी का स्वागत कलेक्टर अशोक कुमार ने बुके देकर किया. मध्यप्रदेश सरकार ने उन्हें राज्य अतिथि का दर्जा दिया है.

हिलेरी क्लिंटन के आने से पहले ही सीक्रेट सिक्योरिटी के 16 सदस्यों की टीम महेश्वर पहुंची और व्यवस्थाओं का जायजा लिया. यह सिक्योरिटी टीम हिलेरी की सुरक्षा-व्यवस्था देखेंगे. किला परिसर स्थित अहिल्या फोर्ट होटल में 15 रूम एवं दो टेंट है. सूत्रों की मानें तो हिलेरी के साथ 4 दोस्त भी महेश्वर पहुंचे हैं जिसमें 2 पुरुष एवं दो महिला मित्र शामिल है. हिलरी क्लिंटन को भोजन में भारतीय व्यंजन परोसे जाएंगे.

बताया जाता है हिलेरी क्लिंटन तय समय से करीब तीन घंटे देरी से महेश्वर पहुंची. हिलेरी क्लिंटन के आने के पहले से चाक-चौबंद व्यवस्था की गई. पूरा प्रशासनिक अमला सुरक्षा की दृष्टि से अलर्ट रहा. रविवार को सुबह बम डिटेक्टिव एंड डिस्पोजल स्कॉट की टीम ने मैक्स डॉग के साथ करीब 1 घंटे से ज्यादा समय तक किले में सर्चिंग की. सूत्रों ने बताया कि बम डिटेक्टिव एंड डिस्पोजल स्कॉट 3 दिन तक महेश्वर में ही रुकेंगे.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani