MP में जारी रहेगा फिल्म ‘पद्मावत’ पर बैन, पढ़िए क्या कहा CM शिवराज ने

भोपाल। संजय लीला भंसाली की बहुचर्चित फिल्म पद्मावत नाम बदलने के बाद भी मध्यप्रदेश में रिलीज नहीं होगी। इस बाद की घोषणा प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने कर दी है। सीएम ने साफ कहा है कि फिल्म मध्यप्रदेश की धरती पर रिलीज नहीं होगी। इतिहास से छेड़छाड़ और माता मद्मावती की अपमान बर्दास्त नहीं किया जाएगा।

साथ ही सीएम शिवराज सिंह ने कहा था कि महिला सशक्तिकरण के लिए उल्लेखनीय कार्य करने वाली महिलाओं और संस्थाओं को ‘राष्ट्रमाता रानी पद्मावती पुरस्कार’ से नवाजा जाएगा।

लगातार जारी है विरोध

फिल्म में इतिहास से छेड़छाड़ के आरोप में देश भर के राजपूत समाज और करणा सेना ने नाराजगी जताई थी और जमकर विरोध किया था। जिसके बाद मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश और राजस्थान सहित कई राज्यों में फिल्म को बैन कर दिया गया था।

पद्मावती से पद्मावत

बाद में विरोध के स्वर लगातार बढ़ते देश डायरेक्टर भंसाली ने फिल्म का नाम बदलने और कुछ सीन काटने को भी राजी हो गए। और फिल्म का नाम पद्मावत करके 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने की तारीख दी गई। लेकिन राजस्थान में यह फिल्म प्रदर्शित नहीं होगी।

थमा नहीं है विरोध

इधर नाम बदलने के बाद भी राजपूत समाज ने विरोध बंद नहीं किया है। राजपूत समाज और करणी सेना का कहना है कि सिर्फ नाम बदलते से कुछ नहीं होगा, फिल्म में पात्रों के नाम और स्थानों के नाम वहीं हैं। साथ ही अन्य ढेरों लगतियां हैं। फिल्म को इतिहास के छेड़छाड़ करके बनाया गया है जो कि बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

गौर हो फिल्म को एक दिसंबर को रिलीज किया जाना था लेकिन विरोध के चलते इसकी रिलीज डेट टल गई। लेकिन जानकारी के अनुसार फिल्म को 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है। लेकिन राजस्थान में प्रदर्शित नहीं होगी। वहीं अब सीएम शिवराज ने घोषणा के बाद मध्यप्रदेश में फिल्म प्रदर्शिन नहीं होगी।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani