शादी करने से इंकार किया, 16 साल की बच्ची पर डाल दिया खौलता तेल

वॉशिंगटन। टेक्सास में अपनी 16 साल की बेटी को मारने और उस पर गर्म तेल डालने के आरोप में माता-पिता को गिरफ्तार किया गया है। स्कूल में पढ़ने वाली इस लड़की की गलती यह थी कि उसने माता-पिता के द्वारा तय की गई शादी को करने से इंकार कर दिया था।

मारीब अल हिश्मावी (16) इस घटना के बाद अपने घर से भाग गई। उसके माता-पिता ने स्वीकार किया है कि वे 20 हजार डॉलर के बदले एक आदमी के साथ उसकी शादी कर रहे थे। अब्दुलह अल हिश्मावी (34) और हामिदियाह सबा अल हिश्मावी (33) पर टेक्सास में बेटी के साथ लगातार हिंसा करने का आरोप है।

बेक्सर काउंटी शेरिफ जेवियर सलजार ने कहा कि कई बार हमें यह बताया गया था कि लड़की के शरीर पर खाना पकाने वाला गर्म तेल डाला गया था। उसकी झाडू के डंडे से पीटा गया और एक बार तो वह बेहोश तक हो गई थी। जेवियर ने कहा कि बच्ची के साथ हिंसा इसलिए की गई क्योंकि वह आदमी से शादी नहीं करना चाहती थी।

माता-पिता को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था। वे छह से 15 साल के छह बच्चों के माता-पिता हैं। रविवार को उन्हें 30 हजार रुपए के निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया था। जेवियर ने कहा कि संभव है कि जिस व्यक्ति के साथ उस लड़की को शादी करने के लिए मजबूर किया जा रहा था, उस पर भी हिंसा का आरोप लगाया जा सकता है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani