लंदन में पीएम मोदी को मिलेगा घर का खाना, जानें पूरा मेन्यू

लंदन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार दिन के विदेश यात्रा के तहत लंदन पहुंच चुके हैं। यहां होने वाले राष्ट्रमंडल देशों के शासनाध्यक्षों की बैठक में वह द्विपक्षीय और बहुपक्षीय चर्चा करेंगे। पीएम के स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए उनके नाश्ते और दोपहर के खाने का विशेष प्रबंध किया गया है।

मोदी के लिए खासतौर पर एक शेफ को नियुक्त किया गया है, जो उन्हें शाकाहारी, घर के जैसा गुजराती खाना मुहैया कराएगा। बकिंघम गेट के सेंट जेम्स कोर्ट ताज होटल के एग्जिक्यूटिव शेव शिनॉय करमानी को मोदी के लिए घर जैसा खाना पकाने की खास जिम्मेदारी दी गई है।

प्रधानमंत्री ने सुबह नौ बजे ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे के साथ नाश्ता किया। करमानी ने बताया कि उनकी टीम के 8 सदस्यों ने प्रधानमंत्री मोदी और प्रतिनिधि मंडल के लिए चाय, कॉफी, पोहा, उपमा, पूरी, भाजी और सीरा बनाया।

इसके बाद मोदी प्रतिनिधि मंडल के साथ बकिंघम के ताज होटल में लंच करेंगे। इस दौरान गुजराती खाना बनाया जाएगा, जिसमें खमण, ढोकला, खांडवी, दाल, दाल पकौड़ा, तरोई मसाला, स्टफ्ड करेला, पनीर भुर्जी और खिचड़ी शामिल होगी। पूरा भोजन शुद्ध मक्खन में बनेगा।

बता दें कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने कॉमनवेल्थ देशों के सभी नेताओं के लिए डिनर की व्यवस्था की है। इसके अलावा 20 अप्रैल को कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन कॉमनवेल्थ देशों के नेताओं के लिए नाश्ते का आयोजन करेगा।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani