फ्रांस में रेलकर्मियों का अप्रैल से 3 महीने हड़ताल का ऐलान

पेरिस। फ्रांस में रेलकर्मियों ने अगले महीने अप्रैल से तीन महीने के राष्ट्रव्यापी हड़ताल का ऐलान किया है। फ्रांस के परिवहन मंत्री ने शुक्रवार को कहा कि वह हड़ताल की तैयारी कर रहे रेल कर्मचारियों के साथ वार्ता करने के लिए तैयार है।

आपको बता दें कि फ्रांस में रेल कर्मचारी राज्य आधारित खेल नेटवर्क खोले जाने की मांग कर रहे हैं, जिसमें वहां की सरकार देरी कर रही है। राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों और उनकी सरकार के बीच एक तरह से टकराव होगा।

हालांकि उन्होंने सीन्यूज टीवी से कहा कि सरकार उनकी समस्याओं को अनदेखा नहीं कर रही है। कुछ ऐसी चीजें हैं जिसपर हम चर्चा करने को तैयार है। फ्रेंच यूनियन कमजोर हैं और वे 1995 में विभाजित हो चुके हैं। समाज कल्याण सुधार कार्यक्रम के विफल हो जाने पर इतने व्यापक रूप से हड़ताल नहीं किया था।

लेकिन, इस लंबे हड़ताल से मैक्रों को उनके पहले कार्यकाल में जरुर नुक्सान पहुंचेगा। बोर्न ने कहा कि वे खुले तौर पर सभी मुद्दों पर बात करने को तैयार है। कहा कि इसकी शरुआत पेरिस के आस-पास क्षेत्रों में की जा सकती है जहां रोजाना चार मिलियन ट्रेन यात्री सफर करते हों।

उन्होंने कहा कि सरकार ने एसएनसीएफ के लगभग 50 अरब यूरो (60 अरब डॉलर) के सभी हिस्से को ग्रहण करने की तत्परता को दोहराया है। 1930 के दशक में रेलवे के राष्ट्रीयकरण पर सुधार किया गया था। बताया जाता है कि 3 अप्रैल से अगले 3 महीने के तक प्रत्येक पांच दिनों में से दो दिन हड़ताल की योजना है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani