कॉलेज बाद मछली बेचने को लेकर ट्रोल हुई केरल की छात्रा, कहा- ‘जीने के लिए कमाने दो’

केन्द्रीय मंत्री अल्फोन्स कन्नाथनम गुरुवार को केरल की रहनेवाली 21 वर्षीय उस कॉलेज छात्रा के समर्थन में आ गए जो मछलियां बेचकर अपना गुजारा करती है और सोशल मीडिया पर खिंचाई का शिकार हो गई।

दरअसल, दो दिन पहले वहां के मलयालमय अखबार ‘मथ्रुभूमि’ की तरफ से एक खबर छापी गई जिसमें थोडुपुजा के एक प्राइवेट कॉलेज में पढ़नेवाली बीएससी छात्रा हनान के बारे में लिखा गया था कि वह कॉलेज की पढ़ाई के बाद एर्नाकुलम के थम्मनम में मछली बेचती है।

मन को छू लेनेवाली उसकी इस स्टोरी को फिल्म कलाकार और राजनेता समेत कई लोगों सोशल मीडिया पर शेयर किया। लेकिन, सोशल मीडिया पर एक धरे ने हनान की स्टोरी पर अपने शंका जाहिर की और से फर्जी करार दिया। जिसके बाद उस छात्रा को सोशल मडिया पर बुरी तरह से ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा है।

हालांकि, हनन की कॉलेज प्रिंसिपल और उसके पड़ोसी समर्थन में आए और कहा कि जो स्टोरी अखबार में छपी है वह फर्जी नहीं है।

इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कन्नाथनम ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है- “केरल की छात्रा को हमले का शिकार होना पड़ रहा है। मैं इससे शर्मिंदा हूं। यहां वह लड़की अपने बिखड़े जिंदगी को एक साथ करने की कोशिश कर रही है। आप वल्चर्स हो!” केन्द्रीय पर्यनट मंत्री ने इसे बेहतर जिंदगी के लिए कठिन परिश्रम करार दिया है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: reporter