पोर्न स्टार ने ट्रंप के खिलाफ दायर किया मुकदमा, कहा- नहीं किया समझौते पर हस्ताक्षर

स्टॉर्मी डेनियल्स के नाम से मशहूर एडल्ट फिल्मों की वेटरन एक्ट्रेस स्टेफनी क्लिफर्ड ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ मुकदमा दायर कर दिया है. इसमें डेनियल्स ने कहा है कि अक्टूबर 2016 में उसने ट्रंप के साथ चुप रहने के लिए जो करार किया था, वो वैध नहीं है, क्योंकि ट्रंप ने इस पर हस्ताक्षर नहीं किया था. यह मुकदमा मंगलवार को लॉस एंजिल्स की कोर्ट में दायर किया गया है.

इस मामले में व्हाइट हाउस की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, ना ही ट्विटर पर कोई रिएक्शन देखा गया है. ट्रंप ने अपने ताजा ट्वीट में मुख्य आर्थिक सलाहकार चुनने की बात कही है.

मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि क्लिफर्ड और ट्रंप के बीच 2006 की गर्मियों में अफेयर शुरू हुआ यह साल 2007 तक चला. इस रिश्ते के दौरान कई चीजें शामिल रहीं, जैसे कि लॉस एंजिल्स काउंटी स्थित बेवर्ली हिल्स होटल के बंगले में ट्रंप के साथ एक मीटिंग भी शामिल है.

बता दें कि अक्टूबर 2016 में एक कुख्यात हॉलीवुड टेप सामने आया था, जिसमें ट्रंप महिलाओं के बारे में आपत्तिजनक बातें करते हुए सुनाई देते हैं. इस टेप के सार्वजनिक होने के बाद ट्रंप के साथ अपने संबंधों को लेकर कई सामने आईं और अपने रिश्ते के बारे में विवरण साझा किया. इसी तरह क्लिफर्ड ने भी अपने रिश्ते में जानकारी सार्वजनिक की और मीडिया संस्थानों के साथ ट्रंप के खिलाफ मोर्चा खोल दिया.

फरवरी महीने में आई खबरों के मुताबिक लंबे समय से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अधिवक्ता रहे माइकल कोहेन ने कहा था कि उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने से एक दशक पहले उनसे (ट्रंप से) मित्रता का दावा करने वाली पोर्न फिल्मों की एक अभिनेत्री को अपने पास से एक लाख 30 हजार डॉलर दिए थे.

कोहेन ने एक बयान में कहा था, “साल 2016 में एक निजी भुगतान में मैंने अपने खाते से स्टेफनी क्लिफर्ड को एक लाख तीस हजार डॉलर राशि दी थी.”

क्लिफोर्ड के अनुसार ट्रंप की पत्नी मेलानिया से बेटे बैरन को जन्म देने के समय ट्रंप और उसकी मित्रता हुई थी. इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति के वकील कोहेन ने कहा था कि ट्रंप ने क्लिफर्ड से अपने अफेयर की बात नकार दी. क्लिफर्ड का स्टेज का नाम स्टॉर्मी डेनियल्स है.

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अधिवक्ता ने कहा, “इस लेनदेन में न तो ट्रंप के संगठन और न ही उनका चुनाव प्रचार अभियान शामिल था. मुझे किसी ने प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से मेरे इस धन को वापस नहीं किया. क्लिफर्ड को किया गया भुगतान कानूनी था और यह किसी के द्वारा न तो प्रचार में योगदान था और न ही प्रचार में हुआ खर्च.”

निजी लेन-देन का बयान देकर अधिवक्ता ने पहली बार लेन-देन में अपनी भूमिका स्वीकारी थी.

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani