पाक सेना की अक्ल आई ठिकाने, भारत को लेकर अपनी सरकार को दी सलाह

इस्लामाबाद। अमरीका के बढ़ते दबाव कारण लगता है पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा की अक्ल ठिकाने आ गई है। पाक सेना प्रमुख ने ताजा बयान में अपने देश के सांसदों से भारत के साथ रिश्ते सुधारने की सलाह दी है। बाजवा ने इस कदम में पाकिस्तानी सेना के समर्थन का भी आश्वासन दिया है। साथ ही सेना प्रमुख ने पाक सरकार से अपील करते हुए कहा कि वो भारत के साथ संबंधों को सामान्य बनाए।

पाक सेना प्रमुख की ऐसी टिप्पणी से दुनिया चकित है। दरअसल, इससे पहले पाक सेना प्रमुख ने मुबंई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का समर्थन करने की बात कही थी। सेना प्रमुख बाजवा ने कहा था कि हर पाकिस्तानी नागरिक की तरह हाफिज सईद ने भी कश्मीर समस्या को सुलझाने में सक्रिय भूमिका अदा की है। माना जा रहा है कि बाजवा ने का यह बयान अमरीका की तरफ से लगातार बढ़ते दबाव की वजह से आया है। सीनेट समिति में उपस्थित हुए पाक सेना प्रमुख ने पाकिस्तानी सरकार के प्रतिनिधियों से आग्रह करते हुए कहा कि पाक सरकार को भारत के साथ संबंधों को सुधारना चाहिए।

जनरल बाजवा को इस बैठक में सीनेट अध्यक्ष रजा रब्बानी ने बुलाया था। बाजवा के साथ पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के चीफ नावीद मुख्तार भी थे।
हालांकि, जनरल बाजवा ने इसके बाद यह भी कहा कि भारत ने अपने काफी सैनिकों को पाकिस्तान के खिलाफ तैनात किया हुआ है। बाजवा ने पाकिस्तान में अस्थिरता और आतंकवाद को बढ़ावा देने के आरोप भी भारत पर लगाया। बाजवा ने कहा कि अफगानिस्तान की खुफिया एजैंसी के साथ भारत ने मजबूत जाल बिछा लिया है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani