UN में उत्तर कोरियाई लोगों पर प्रतिबंध लगाने के अमेरिकी प्रयासों पर चीन-रूस ने पानी फेरा

न्यूयार्क। चीन और रूस ने प्योंगयांग (उत्तर कोरिया की राजधानी) द्वारा हालिया मिसाइल लांच के जवाब में उत्तर कोरिया के पांच लोगों पर प्रतिबंध लगाने के लिए संयुक्त राष्ट्र (UN) में अमेरिकी... Read more »

उत्तर कोरिया ने परमाणु परीक्षण फिर शुरू करने की दी चेतावनी, अमेरिका पर धमकी देने के लगाए आरोप

सियोल। अमेरिका पर दुश्मनी और धमकाने के आरोप लगाते हुए उत्तर कोरिया ने परमाणु परीक्षण फिर शुरू करने की धमकी दी है। उसने कहा कि अस्थायी रूप से बंद सभी गतिविधियों को... Read more »

RO-11436/55

11359/79

11363/40

पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर व जैश से मजबूत हो रहे अल-कायदा के संपर्क

न्यूयार्क। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में भारत के राजदूत ने कहा कि सुरक्षा परिषद द्वारा प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मुहम्मद जैसे पाकिस्तानी आतंकी संगठनों के साथ अल-कायदा के संपर्क लगातार मजबूत हो रहे हैं।... Read more »

इमरान खान के लिए मुसीबत बने अपनी ही पार्टी के नेता, सरकार की आलोचना पर नूर को दिया नोटिस

इस्‍लामाबाद । पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए विपक्ष के साथ-साथ अब अपनी ही पार्टी के नेता मुसीबत खड़ी कर रहे हैं। इसके लिए इमरान खान की पार्टी पाकिस्‍तान तहरीक ए... Read more »

कोरोना से न्यूयार्क में राहत, तेजी से घट रहे हैं वायरस के मामले

न्यूयार्क। वैश्विक महामारी कोरोनावायरस से पूरी दुनिया जूझ रही है।‌ अलग-अलग देशों में वायरस बरस रहा है। ऐसे में न्यूयार्क से राहत देने वाली खबर सामने आई है। अधिकारियों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों... Read more »

पाकिस्तान के चीफ जस्टिस ने खोली इमरान खान सरकर की पोल, कहा- विकास की राह में रोड़ा है कट्टरता

इस्लामाबाद पाकिस्तान के चीफ जस्टिस (सीजेपी) गुलजार अहमद ने गुरुवार को देश की इमरान खान सरकार की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से संवैधानिक व्यवस्था और शासन के... Read more »

उत्तर कोरिया का हाइपरसोनिक मिसाइल के परीक्षण का दावा

सियोल : उत्तर कोरिया ने दावा किया है कि देश के नेता किम जोंग उन ने एक हाइपरसोनिक मिसाइल के परीक्षण का निरीक्षण किया और कहा कि इससे परमाणु युद्ध से बचाव... Read more »

पिछले हफ्ते यूरोप में आए 70 लाख से अधिक ओमिक्रोन वैरिएंट के नए मामले: WHO

कोपेनहेगन। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि जनवरी के पहले सप्ताह में पूरे यूरोप में ओमिक्रोन वैरिएंट के 70 लाख से अधिक नए मामले सामने आए, जो केवल दो सप्ताह में दोगुने... Read more »

बीजिंगः ‘मानवाधिकारियों’ को बड़ा झटका

बीजिंग। चीन में मानवाधिकार का नाम सुनते ही सरकार घबरा जाती है, एसी ही एक घटना बीजिंग में सामने आई है। मानवाधिकार आंदोलन पर चर्चा करने के लिए चीनी समुद्रतट के पास... Read more »

बाजवा के कार्यकाल में विस्तार को लेकर बोले इमरान खान, नवंबर दूर है अभी चिंता क्यों करनी

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि उन्होंने अभी तक सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा के कार्यकाल के विस्तार के बारे में कुछ नहीं सोचा है क्योंकि उनका कार्यकाल... Read more »