मिलावटखोरों के खिलाफ जारी रहेगा “शुद्ध के लिये युद्ध” अभियान

आदिम जाति कल्याण मंत्री श्री ओमकार सिंह मरकाम ने डिण्डौरी में चन्द्रविजय महाविद्यालय में शुद्ध के लिये युद्ध अभियान के अंतर्गत आयोजित जन-जागरूकता कार्यक्रम में बताया कि मिलावटखोरों के खिलाफ यह अभियान लगातार जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि इस अभियान में दवाओं, खाद-बीज, कीटनाशक और खाद्य पदार्थो के निर्माण एवं विक्रय में मिलावटखोरी को सख्ती से रोका जाएगा।

मंत्री श्री मरकाम ने कहा कि आम आदमी को भी मिलावटी सामग्रियों का उपयोग करने से बचना चाहिए। तब ही स्वस्थ्य समाज का निर्माण होगा। उन्होने कहा कि इसके लिये शहर-शहर, गाँव-गाँव जन-जागरुकता अभियान चलाकर लोगों को जागरुक बनाना होगा। श्री मरकाम ने कहा कि अभियान को सफल बनाने के लिये समाज के सभी वर्ग सतर्क रहकर सरकार को सहयोग प्रदान करें।

नर्मदा तट पर 35 करोड़ से बनेगा घाटआदिम जाति कल्याण मंत्री ने बताया कि डिण्डौरी में नर्मदा नदी के तट पर 35 करोड़ की लागत से श्रद्धालुओं के लिये सर्व-सुविधायुक्त घाट का निर्माण कराया जायेगा। स्थानीय युवक-युवतियों को कम्प्यूटर शिक्षा में दक्ष बनाने के लिये 5 करोड़ की लागत से कम्प्यूटर सेंटर का निर्माण कराया जा रहा है। उन्होंने बताया डिण्डौरी को औद्योगिक जिले के रूप में विकसित करने के प्रयास किये जा रहे है।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: reporter