एक बार फिर ट्रंप का चीन पर निशाना, कहा-चीन ने अमेरिका और पूरी दुनिया का बहुत नुकसान किया |

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी कई बार चीन को खरीखोटी सुना चुके हैं।दोनों देशों के बीच आर्थिक स्तर पर जंग जारी है तो वहीं साउथ चाइना सी में भी दोनों देशों के नौसेनिक आमने-सामने हैं।दुनियाभर में कोरोना महामारी फैलने के बाद से अमेरिका और चीन के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। ट्रंप ने एक ट्वीट करते हुए कहा चीन ने अमेरिका और पूरी दुनिया का बहुत नुकसान किया है। इसी कड़ी में ट्रंप ने सोमवार को एक बार फिर से चीन पर बड़ा आरोप लगाया।

चीन से फैले इस महामारी की वजह से अमेरिका सर्वाधिक प्रभावित हुआ है और इसकी व्यवस्था भी चरमरा गई है। यही कारण है कि ट्रंप लगातार चीन की आलोचना कर रहे हैं। ट्रंप ने इससे पहले अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस पर कहा था कि जब कुछ देशों से अमेरिकी खजाने में खरबों डालर आ रहा था, उसी समय देश चीन से आए वायरस से प्रभावित हो गया।
इससे पहले ट्रंप ने कहा था, ‘अमेरिका में गाउन, मास्क और सर्जिकल सामान बन रहा है जो पहले केवल विदेशी जमीन खासतौर पर चीन में बनते थे, जहां से यह वायरस और अन्य चीजें आईं। चीन ने इस बीमारी को छिपाया जिससे यह पूरी दुनिया में फैल गई। चीन को इसके लिए निश्चित रूप से पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।’

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: reporter