National Voters Day : चुनाव में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 10 अधिकारी होंगे पुरस्कृत

रायपुर। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर 25 जनवरी को लोकसभा चुनाव के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों को पुरस्कृत किया जाएगा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय प्रेक्षागृह में आयोजित राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर राज्य स्तरीय समारोह में प्रदेश के 10 अधिकारियों को पुरस्कार दिया जाएगा। वर्ष 2019 में समग्र रूप से निर्वाचन कार्यों के संपादन में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए बीजापुर जिले का चयन किया गया है। स्वीप गतिविधियों के बेहतरीन संचालन के लिए धमतरी जिले को पुरस्कृत किया जाएगा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने बताया कि लोकसभा चुनाव में विषम परिस्थितियों में मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए रायपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं जिला स्वीप नोडल अधिकारी डॉ. गौरव कुमार सिंह और बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के तत्कालीन उप जिला निर्वाचन अधिकारी सचिन भूतड़ा को विशेष जूरी पुरस्कार दिया जाएगा।

सर्वाधिक मतदान प्रतिशत 81.96 दर्ज करने वाले विधानसभा क्षेत्र धरमजयगढ़ के तत्कालीन उप जिला निर्वाचन अधिकारी राम अधारी कुरूवंशी तथा मतदान में सर्वाधिक 16.08 प्रतिशत वृद्धि के लिए कोंटा विधानसभा क्षेत्र के तत्कालीन उप जिला निर्वाचन अधिकारी रवि कुमार साहू का चयन राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए किया गया है।

निर्वाचन प्रक्रिया में उत्कृष्ट कार्य के लिए बस्तर के तोकापाल की मतदाता पंजीयन अधिकारी गीता रायस्त, दुर्ग के पाटन के विनय पोयाम, बिलासपुर के पेंड्रा व पेंड्रा रोड के सहायक मतदाता पंजीयन अधिकारी घनश्याम सिंह तंवर, जशपुर के कमलेश कुमार मिरी तथा बलौदाबाजार-भाटापारा के शंकर लाल सिन्हा, प्रदेश में सबसे अधिक मतदान प्रतिशत दर्ज करने वाले मतदान केंद्र गिरजापुर की बीएलओ गौरी सारथी को भी सम्मानित किया जाएगा।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: reporter