चैरिटी टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज ने विश्व एकादश को 72 रनों से हराया

नई दिल्ली, जेएनएन। शुक्रवार को खेले गए वेस्टइंडीज और विश्व एकादश के बीच खेला गया मैच वेस्टइंडीज ने 72 रनों से जीत लिया है। यह मैच इंग्लैंड के एतिहासिक मैदान लॉर्ड्स में खेला गया। यह एक चैरिटी मैच था जो कि टी-20 फॉर्मेट पर खेला गया था। विश्व एकादश के कप्तान शाहिद अफरीदी ने टॉस जीता और कैरिबियाई टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया।

वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए। विश्व एकादश को यह मुकाबला जीतने के लिए अब निर्धारित 20 ओवर में 200 रन बनाने थे। लेकिन विश्व एकादश की पूरी टीम 17वें ओवर में महज 127 रनों पर ही ढेर हो गई। इस प्रकार वेस्टइंडीज ने यह मुकाबला 72 रन के बड़े अंतर से जीत लिया।

200 रनों का पीछा करने उतरी विश्व एकादश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दूसरे ओवर में ही विश्व एकदाश ने 4 रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट गवां दिया इसके बाद विश्व एकादश की हालत और नाजुक हो गई जब चौथे ओवर तक जाते-जाते टीम ने 8 रन के स्कोर पर 4 विकेट गवां दिए। विश्व एकादश की ओर से की ओर से श्रीलंकाई बल्लेबाज थिसारा परेरा ने मैच को बचाने की नाकाम कोशिश की लेकिन उन्हें किसी और साथी का सहयोग नहीं मिल सका परेरा ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 37 गेंदों पर 61 रन बनाए इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के भी लगाए। लेकिन वो अपनी इस पारी के बावजूद भी अपनी टीम की हार नहीं टाल सके।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान शाहिद अफरीदी भी कुछ खास नहीं कर सके और 11 रन बनाकर आउट हो गए। आपको बता दें कि मैच में भारत की तरफ से दिनेश कार्तिक ही इकलौते ऐसे खिलाड़ी थे जो शून्य पर आउट हुए।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों एविन लेविस और क्रिस गेल ने अपनी टीम को बेहतरीन शुरूआत दी, इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 7.5 ओवर में 75 रन जोड़े। इसके बाद लेविस के रूप में कैरेबियाई टीम को पहला झटका लगा जबकि इसके तुरंत बाद ही क्रिस गेल और आंद्रे फ्लेचर भी सस्ते में ही चलते बने, लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मार्लोन सैमुअल्स और विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन ने कैरेबियाई पारी को संभाल लिया और अपनी टीम को 150 रन के पार पहुंचाया। गेंदबाजी में विश्व एकादश की ओर से राशिद खान सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 48 रन देकर 2 विकेट लिए।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: india vani