सिर्फ राजनीति ही नहीं करुणानिधि का क्रिकेट से भी रहा गहरा नाता, ये दिग्गज रहे फेवरेट

नई दिल्ली : तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके के दिवंगत नेता मुथुवेल करुणानिधि का क्रिकेट से भी गहरा नाता रहा। पहले तमिल फिल्म इंडस्ट्री और फिर राजनीति से गहरा ताल्लुक रखने वाले करुणानिधि का क्रिकेट से भी प्रेम रहा। उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से खासा लगाव था और चेपॉक में वो कई बार मैच देखने के लिए भी गए थे। करुणानिधि टीम इंडिया के दोनों विश्व विजेता कप्तान कपिल देव और महेंद्र सिंह धौनी के बहुत बड़े फैन थे।

करुणानिधि के देहांत के बाद अपनी संवेदना जाहिर करते हुए बीसीसीआइ के पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन ने बताया कि, बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी है कि तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि का क्रिकेट से भी काफी लगाव था। वो चेन्नई सुपर किंग्स के फैन थे। श्रीनिवासन ने बताया कि जब भी भारतीय टीम जीत हासिल करती तो वो उन्हें फोन कर बधाई देते थे, और जब भी टीम इंडिया हार का सामना करती तो श्रीनि को उनकी तरफ से कोई भी फोन नहीं आता था।

5 बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री रहे करुणानिधि ने न सिर्फ वहां की जनता के दिलों पर राज किया बल्कि हमेशा ही क्रिकेट के प्रति अपने लगाव को भी दर्शाया। करुणानिधि की बेटी कनिमोझी ने एक बार एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें क्रिकेट से काफी लगाव है। उनके फेवरेट क्रिकेटर्स कपिल देव और महेंद्र सिंह धौनी हैं। कनिमोझी ने बताया था कि, कई बार तो वो क्रिकेट मैच देखने के लिए अपनी कई अहम बैठक तक कैंसिल कर देते थे।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: reporter