राज्यपाल उइके आज करेंगी तुरंगा में वेद एवं वैदिक संस्कृति महासम्मेलन का शुभारंभ

बुधवार की सुबह 11 बजे पुसौर के तुरंगा में वेद एवं वैदिक संस्कृति महासम्मेलन का शुभारंभ राज्यपाल अनुसुइया उइके के हाथों होगा। इस महासम्मेलन में पूरे भारत से वेद, दर्शन, उपनिषद, गीता, रामायण के सौ से अधिक विद्वान हिस्सा लेंगे। इस दौरान भारी संख्या में वैदिक संस्कृति से जुड़े लोग व क्षेत्रवासी मौजूद रहेंगे।

पहली बार आर्ष गुरुकुल तुरंगा पुसौर में महर्षि सांदीपनि राष्ट्रीय वेद विद्या प्रतिष्ठान उज्जैन व मानव संसाधन विकास मंत्रालय भारत सरकार के संयुक्त प्रयास से प्रांतीय महासम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन में मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके होंगी। सुबह 10 बजे राज्यपाल हैलीकॉप्टर से पुसौर स्टेडियम हेलीपेड पर उतरेंगी। इसके बाद 11 से दोपहर 1 बजे तक वे कार्यक्रम में शामिल होंगी। इसके बाद पुसौर स्टेडियम हैलीपेड से सीधे रायपुर के लिए रवाना होंगी। राज्यपाल का काफिला गुजरने से पहले कोड़ातराई से सरिया, एनटीपीसी लारा से सरिया तक अवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित रखा जाएगा।

मंगलवार को कलेक्टर, एसपी, जिला पंचायत सीईओ समेत आधा दर्जन अफसरों की टीम ने पुसौर तुरंगा में कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां सभी ने राज्यपाल के रूट समेत कार्यक्रम में भीड़ को नियंत्रित करने की योजना पर चर्चा की।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: reporter