मेला शुरू होने से पहले हटाएंगे बाइपास से अतिक्रमण, चौराहों पर लगाएंगे सीसी कैमरे, दर में किसी प्रकार बढ़ोतरी नहीं होगी

नगर में लगने वाले मेले की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए नगर पंचायत शिवरीनारायण में बैठक हुई। एसडीएम ने सभी से सुझाव मांगे। जिसमें इस वर्ष के मेले में नगर के मुख्य स्थानों नटराज चौक, वीडियो चौक, केरा चौक, मौत कुआं के पास, सर्कस के पास सीसीटीवी कैमरा लगाने की मांग नगर के लोगों ने एसडीएम के पास रखी। इस वर्ष के मेले में लगने वाले दुकानों, झूला, सर्कस, टॉकीजों के किराया दर में किसी प्रकार की बढ़ोतरी दर्ज नहीं की जाएगी। शिवरीनारायण मेला के स्थान में कोई परिवर्तन नहीं होगा।

एसडीएम ने नगर के लोगो से सहयोग लेकर उक्त विषय पर कार्य करने की बात कही, वही मेला बाईपास रोड पर हुए अतिक्रमण हो हटाने एवं मार्ग को दुरूस्कत करने के लिए नगर पंचायत की टीम को जिम्मा सौंपा हैं।

इस वर्ष शिवरीनारायण माघी मेला 9 से 21 फरवरी तक होगा। इसकी तैयारी को लेकर एसडीएम ने सभी संबंधित विभागों को काम समय पर पूरा करने का निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। शिवरीनारायण मेला में पेयजलापूर्ति, साफ सफाई का जिम्मा नगर पंचायत संहालेगी। बैठक में मुख्य रूप से राजेश्री महंत डॉ. रामसुंदर दास महाराज, नगर पंचायत अध्यक्ष अंजनी तिवारी, उपाध्यक्ष राजेन्द्र यादव, पार्षद मनोज तिवारी, नगर पंचायत सीएमओ हितेंद्र यादव, शकुंतला अग्रवाल, कृष्ण कुमार पिंटू भट्ट, रीना तिवारी, ईश्वरी देवी सोनी, शिवशंकर सोनी, गायत्री सोनी, निरंजन कश्यप, लक्ष्मण चौहान, सरस्वती निषाद, रेवतीरमण सागर केशरवानी व निरंजन अग्रवाल, ओम प्रकाश सुल्तानिया, प्रकाश बंसल, बृजेश केशरवानी, त्यागी जी महाराज, सुखराम दास, लाडली मोहन शर्मा, हिमांशु तिवारी, दुष्यंत केशरवानी, रामचरण कर्ष सहित बड़ी संख्या में लोग
उपस्थित थे।

सुरक्षा व्यवस्था के लिए मेले के मुख्य स्थानों पर छः वाच टॉवर लगाने एवं इन वाच टावरों में पुलिस बल की तैनाती हो इस पर विशेष ध्यान देने की बात हुई। मेला में बेरिकेड्स लगाने के लिए बॉस बल्ली की व्यवस्था लोकनिर्माण विभाग एवं वन विभाग को करने के निर्देश एसडीएम ने सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को दिए। मेले में लोगो के प्रसाधन के लिए मुख्य स्थानों में मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था की जाएगी।

यातायात व्यवस्था को कंट्रोल करने के लिए बलौदाबाजार एवं रायपुर की तरफ़ से आने वाले भारी वाहनों को गिधौरी चौक के पास से डायवर्ट किया जाएगा ताकि जाम से छुटकारा मिल सके।

RO-11436/55

11359/79

11363/40

Recommended For You

About the Author: reporter